जॉस बटलर को बल्लेबाजी करते हुए देखना अविश्वसनीय : देवदत्त पडिक्कल

मुंबई, 23 अप्रैल (हि.स.)। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने कहा कि दिल्ली के खिलाफ जॉस बटलर को बल्लेबाजी करते हुए देखना अविश्वसनीय था।

बटलर की 116 रन की पारी और प्रसिद्ध कृष्णा की तीन विकेट की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में एक हाई-स्कोरिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया।

पडिक्कल ने मैच के बाद तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के साथ चर्चा में कहा, “बटलर को बल्लेबाजी करते हुए देखना अविश्वसनीय था। वह आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा है। उसे खुद का आनंद लेते हुए और गेंदबाजों की पिटाई करते हुए देखना बहुत अच्छा है।”

पडिक्कल ने आगे कहा कि अच्छी शुरुआत करने के बाद आखिरकार वह अच्छे स्कोर में तब्दील हो गया।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी के 19वें ओवर के दौरान योजना के बारे में पूछे जाने पर कृष्णा ने कहा, “मैं स्पष्ट था। 12 रन पर 36 रन चाहिए थे। मैं यॉर्कर मारने जा रहा था।”

कृष्णा का 19वां ओवर आया जब दिल्ली को 12 गेंदों में 36 रन चाहिए थे। कृष्णा ने इस ओवर में एक भी रन नहीं दिया और ललित यादव का विकेट भी लिया, ललित उस समय 24 रन पर 37 रन बनाकर खेल रहे थे। कृष्णा रोवमैन पॉवेल को भी रोकने में कामयाब रहे, जिन्होंने 15 गेंदों में 5 छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए।

दिल्ली के खिलाफ मैच की बात करें तो इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉस बटलर के बेहतरीन 116 रनों की शतकीय पारी की बदौलत 20 ओवरों में 2 विकेट पर 222 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। बटलर के अलावा देवदत्त पडिकल ने 54 और कप्तन संजू सैमसन ने नाबाद 46 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 207 रन ही बना सकी। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और ललित यादव ने क्रमशः 37-37 रन बनाए, जबकि कप्तान ऋषभ पंत ने 44 और रोवमन पॉवेल ने 36 रन बनाए। वहीं, डेविड वार्नर ने भी 28 रनों की पारी खेली।

राजस्थान की तरफ से प्रसिद्द कृष्णा ने तीन, रविचंद्रन अश्विन ने दो और ओबेड मकॉय और युजवेन्द्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

इस जीत के साथ, रॉयल्स 10 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है और 26 अप्रैल को अपने अगले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगा। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स की टीम 6 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है और अपने अगले मुकाबले में 28 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *