Dilip Walse Patil: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश : दिलीप वलसे पाटिल

राणा दंपति पर कानून के दायरे में होगी कार्रवाई

मुंबई, 23 अप्रैल (हि.स.)। महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने आज यहां कहा कि सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश हो रही है। इसी वजह से राज्य का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत ही बेहतर है। दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि कानून व्यवस्था खराब करने के लिए सांसद नवनीत राणा तथा उनके पति एवं विधायक रवि राणा को मोहरे की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है, इसलिए राणा दंपति पर कानून के दायरे में कार्रवाई होगी।

दिलीप वलसे पाटिल ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विपक्ष हमेशा राज्य में कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास कर रहा है। किसी के घर के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की चुनौती देना किसी भी जनप्रतिनिधि का काम नहीं है। विधायक रवि राणा ने देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्रित्वकाल में भी उनके घर पर जाकर आंदोलन करने का प्रयास किया था। उस समय उन्हें गिरफ्तार किया गया था और रवि राणा ने विधानसभा में विशेषाधिकार का प्रस्ताव लाया था।

गृहमंत्री पाटिल ने कहा कि राणा दंपति ने इस तरह की चेतावनी किसी का मोहरा बनकर दिया है। यह सब राजनीतिक नौटंकी है। पाटिल ने कहा, ”इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री किसी पर कार्रवाई का निर्देश नहीं देते हैं और मैं भी पुलिस को निर्देश नहीं देता हूं। पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई करती है।” उन्होंने कहा कि पुलिस ने राणा दंपति को नोटिस दिया था लेकिन उन्होंने नोटिस का पालन नहीं किया, इसलिए उनपर कानून के दायरे में रहकर कार्रवाई होगी। । दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि विपक्ष राज्य में हर तरह से तनाव फैलाने का प्रयास सिर्फ राष्ट्रपति शासन लगवाने के लिए ग्राउंड तैयार करने के लिए कर रहा है। हालांकि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना आसान नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *