Arrested : फिरोजााबद स्टेशन से 700 कारतूसों की खेप समेत दो तस्कर गिरफ्तार, साजिश खंगालने में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

बिहार ले जाने के चलते खंगाले जा रहे नक्सली व आतंकी कनेक्शन

बरामद कारतूसों में 200 कारतूस 32 बाेर व 500 कारतूस 315 बाेर के मिलें

फिरोजााबद, 22 अप्रैल (हि.स.)। जीआरपी टूण्डला पुलिस ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कारतूसों की खेप पकड़ी है। पुलिस ने मौके से दो कारतूस तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दोनों को जेल भेजा है। तस्करों से पूछताछ के आधार व कारतूसों की भारी बरामदगी को जीआरपी के साथ सुरक्षा एजेंसियों ने गंभीरता से लिया है और नक्सली व आतंकी कनेक्शन के बिन्दुओं पर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक जीआरपी आगरा मौहम्मद मुश्ताक ने बताया कि गुरूवार की देर रात्रि जीआरपी टूण्डला पुलिस स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी, तभी पुलिस टीम ने प्लेटफार्म संख्या 7 से दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने 700 कारतूस बरामद किये हैं। इनमें 200 कारतूस 32 बाेर के हैं जबिक 500 कारतूस 315 बाेर के हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त इन कारतूसों को लेकर बिहार जाने की फिराक में स्टेशन पर ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने शंका होने पर जब इनके बैग की तलाशी ली तो इनसे यह कारतूस बरामद हुये। उन्होंने गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम शादाब व फैजान उर्फ सुल्तान निवासीगण लेबर कालोनी व दतौजी कला थाना लाइनपार बताये हैं।

जीआरपी एसपी ने यह भी बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त शादाब दिव्यांग है, इसलिये उस पर कोई शक नहीं करता और वह विभिन्न ट्रेनों के दिव्यांग कोच में बैठकर बिहार व अन्य स्थानों पर कारतूसों की सप्लाई करता है। इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है इसमें कुछ अन्य लोगों के नाम भी प्रकाश में आये है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *