Dantewada : दंतेवाड़ा : नक्सल पीड़ित परिवारों के लिए कारली में निर्मित आवासों का किया जाएगा आबंटन

दंतेवाड़ा, 22 अप्रैल (हि.स.)। विशेष केन्द्रीय सहायता (एस.सी.ए.) मद के अंतर्गत नक्सल पीड़ित परिवारों के लिये पुलिस लाईन कारली में निर्मित आवास आवंटन की प्रक्रिया निर्धारण किए जाने के लिए समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें लिए गए निर्णय अनुसार घटना दिवस को प्राथमिकता का आधार माना जाएगा।

आवास आवंटन 3 वर्ष के लिए ही होगा। 3 वर्ष पश्चात नवीनीकरण कराया जाना होगा, समिति द्वारा परीक्षण उपरान्त पात्रता तय की जावेगी। परिवार के सदस्यों की शासकीय सेवा में आने पर शासकीय आवास आवंटन होने पर एक माह के बाद उक्त आवास को रिक्त करना होगा। एक पीडि़त परिवार से एक ही आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जावेगा।

आवेदन प्राप्त करने के लिए पीडि़त के निवासरत संबंधित थाना, तहसील कार्यालय से आवेदन प्राप्त करेंगे एवं वही जमा करेंगे।आबंटित आवास संबंधित को आबंटन होने पर सिर्फ आवासीय प्रयोजन से ही उपभोग किया जावेगा, यह आवास अहस्तान्तरणीय होगा, किराया पर नहीं दिया जा सकता। आवास आबंटन लाटरी पद्धति से किया जायेगा। आवेदकों द्वारा उक्त आवेदन पत्र जिले के सभी थानों व तहसील कार्यालय से प्राप्त किये जायेगें एवं वहीं जमा करेंगे।आवेदन पत्र 25 अप्रैल 2022 से 05 मई 2022 तक जमा किये जा सकेंगे। 06 मई 2022से 10 मई 2022 तक प्राप्त आवेदन पत्र का समिति द्वारा परीक्षण किया जावेगा तथा 11मई 2022 को आबंटन की कार्यवाही की जाएगी। निर्धारित अवधि के पश्चात प्राप्त आवेदन पत्र मान्य नहीं होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *