Nitin Gadkari : रायपुर से दुर्ग के बीच यूरोप की तरह चलेंगी ट्राॅम: नितिन गडकरी

रायपुर, 21 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को रायपुर से दुर्ग के बीच यूरोप की तरह ट्राॅम चलाने की परियोजना शुरू करने का ऐलान किया है। गुरुवार को गडकरी ने रायपुर के मेडिकल कॉलेज हॉल में छत्तीसगढ़ के लिए 9240 करोड़ की 33 सड़क योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

कार्यक्रम के बाद अपने संबोधन में केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि रायपुर से दुर्ग के बीच यूरोप की तरह ट्राॅम चलाने की परियोजना के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर से दुर्ग तक बिजली लाइन दे दें। मैं पूरे प्रोजेक्ट के लिए पैसे दूंगा, इससे डीजल का किराया 50 प्रतिशत कम हो जाएगा। इस सड़क पर उन्होंने डबल डेकर बस चलाने की भी अनुशंसा की है। गडकरी ने मुख्यमंत्री के सभी प्रस्तावों को पूरा करने की भी बात कही। गडकरी छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए एक लाख करोड़ रुपये देंगे। शर्त केवल यह होगी कि छत्तीसगढ़ सरकार सड़क बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम जल्द करें।

गडकरी ने कहा कि किसी भी राज्य के विकास के लिए वाटर, पावर, ट्रांसपोर्ट और संचार की सुविधाएं जरूरी है। इसलिए केंद्र सरकार ने राज्यों में सड़कें बनाने का काम हाथ में लिया है। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष में छत्तीसगढ़ की सड़कें अमेरिका से भी अच्छी होंगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी के सामने तेलीबांधा से मैग्नेटो मॉल तक फ्लाईओवर बनाने और बलौदाबाजार हाइवे को फोर लेन बनाने की मांग रखी। उन्होंने कोरिया से सुकमा राम वन गमन पथ को नेशनल हाइवे से जोड़ने की मांग भी रखी। कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, सांसद सुनील सोनी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *