Arrested : जिन्नेश मेवाणी को गुजरात से लेकर कोकराझार पहुंची पुलिस, कोर्ट में पेश करने की तैयारी

कोकराझार (असम), 21 अप्रैल (हि.स.)। कोकराझार पुलिस ने गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवाणी को बुधवार रात 11.30 बजे गुजरात के पालनपुर सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया था। जिसे आज हवाई जहाज से गुरुवार गुवाहाटी लाया गया। गुवाहाटी से सड़क मार्ग से पुलिस उसे कोकराझार सदर थाना में शाम को लेकर पहुंची। जहां उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। इसके बाद मेवाणी को कोर्ट में पेशी के लिए ले गए। जहां जज के न पहुंचने के चलते उन्हें न्यायाधीश के आवास ले जाया जा रहा है।

उधर, असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) ने कांग्रेस समर्थित विधायक मेवाणी की जमानत के लिए गुवाहाटी, कोकराझार और धुबरी से कुल नौ अधिवक्ताओं कोकराझार भेजा गया है। इस बीच कोकराझार कांग्रेस कमेटी ने मेवाणी की गिरफ्तारी को लेकर थाने के सामने विरोध-प्रदर्शन करते हुए बिना शर्त रिहा करने की मांग की।

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बोड़ोलैंड टेरिटोरियल कांउसिल (बीटीसी) के कार्यकारी पार्षद अरूप कुमार दे के साथ भाजपा और यूपीपीएल के विरुद्ध नारेबाजी की। उधर, मेवाणी की जमानत लेने के लिए कोकराझार पहुंचे कांग्रेस के अधिवक्ताओं का कहना है कि मेवाणी के विरुद्ध एक-दो धाराओं को छोड़कर जितनी भी धाराएं लगाई गयी हैं, वे सब गैर जमानती हैं। इसके बावजूद हम न्यायालय में इसको चुनौती देते हुए जमानत के लिए अपना पक्ष रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि विधायक मेवाणी को कोकराझार पुलिस ने असम के कोकराझार में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में बीती रात गुजरात के पालनपुर सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया था।

कोकराझार पुलिस ने विधायक की गिरफ्तारी का कारण अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है। पता चला है कि विधायक द्वारा कुछ दिन पहले ट्विटर पर प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *