Ashwani Choubey : प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नीति और नियम के साथ अच्छे विचार भी : अश्वनी चौबे

रायपुर, 20 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन और कोयले को लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है। बिलासपुर में अधिकारियों की बैठक लेने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार और आज की मोदी सरकार में जमीन आसमान का अंतर है। कांग्रेस के राज्य में कोई नीति और कोई नियम नहीं था। अभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अब नीति भी है और नियम के साथ अच्छे विचार भी हैं।

केंद्रीय वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्वनी चौबे ने गरीब, कल्याण अन्न योजना को लेकर राज्य के अधिकारियों के रवैए पर नाराजगी जताई।

अश्वनी चौबे ने बुधवार को बिलासपुर में एसईसीएल गेस्ट हाउस में एसईसीएल और एनटीपीसी के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ वन, पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन विभाग की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरबा में महिलाएं उनके पास योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर शिकायत की है। उन्होंने इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री को ट्वीट किया है।

क्षेत्रीय अधिकारियों की बैठक में प्रमुख रूप से वायु प्रदूषण, फ्लाई ऐश के निपटान और कोल प्रोडक्शन को लेकर चर्चा हुई। चौबे ने कोरबा क्षेत्र में एयर पॉल्यूशन, फ्लाई ऐश के निपटाने और कोल चोरी को लेकर बैठक में नाराजगी जताई और अधिकारियों को फटकार लगते हुए कार्रवाई करने को कहा।

मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि कोरबा उन 132 शहरों में शामिल है, जहां प्रदूषण सर्वाधिक है। उन्होंने बताया कि एसईसीएल, एनटीपीसी और बालको सहित अन्य संस्थाओं को प्रदूषण कम करने की दिशा में काम करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण पर नियंत्रण के लिए पहले उद्योगों से प्रदूषण को आधुनिक तकनीक से ठीक करने की दिशा में काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *