Jyotiraditya Scindia : छत्तीसगढ़ : केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने आरोहण बीपीओ सेंटर का किया निरीक्षण

रायपुर / राजनांदगांव 19 अप्रैल (हि.स.)। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के ग्राम पंचायत टेड़ेसरा में संचालित आरोहण बीपीओ सेंटर का निरीक्षण किया।

उन्होंने शासन की योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी लेने के लिए राजनांदगांव जिले के प्रवास पर थे। यहां उन्होंने पहुंचकर बीपीओ सेंटर में संचालित गतिविधियों से रूबरू हुए। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने सेंटर में संचालित गतिविधियों से सिंधिया को रूबरू कराया।

कलेक्टर ने बताया कि बीपीओ सेंटर में स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षित कर सुलभ रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का बेहतरीन प्रयास किया जा रहा है। यहां जिले के साथ-साथ आस-पास के अन्य जिले के युवाओं को रोजगार के अवसर एवं कौशल में वृद्धि के उद्देश्य से आवश्यक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। भविष्य में आदिवासी आबादी को भी रोजगार के अवसर मिले इस उद्देश्य से मोहला, मानपुर, अंबागढ़ चौकी और बिरेझर जैसे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के युवाओं को 1000 नौकरी की पेशकश की गई है। उन्होंने बताया कि आरोहण बीपीओ के तहत वर्ष 2022-23 में कार्यरत सीटों की संख्या में वृद्धि करते हुए लगभग 2000 सीटों में कार्य प्रारंभ किए जाने हेतु भविष्य की कार्य योजना निर्धारित की गई है। इसके साथ ही आगामी समय में इसका संचालन 24 घंटे सातों दिन करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।पहले 350 सीट थी जिसे जिला प्रशासन द्वारा बढ़ाकर 1 हजार किया गया। सिंधिया ने बीपीओ सेंटर की संचालन व्यवस्था और कार्यक्रम को देखकर प्रसन्नता व्यक्त किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, सांसद राजनांदगांव संतोष पाण्डेय, पूर्व सांसद राजनांदगांव अभिषेक सिंह सहित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *