CRPF : छत्तीसगढ़ :मुठभेड़ में सीआरपीएफ का जवान घायल, ग्रेनेड लांचर व कई जिंदा बीजीएल सेल बरामद

बीजापुर, 19 अप्रेल(हि.स.)।छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ मंगलवार की दोपहर एक बजे हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया ।आईजी सुदरराज पी. ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोत्तागुड़ा और पेगड़ापल्ली गांव के बीच नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के प्रधान आरक्षक संजीव कुमार घायल हो गये हैं।

जिले के थाना बासागुड़ा क्षेत्रांतर्गत पेगड़ापल्ली कैम्प से डीआरजी, एसटीएफ एवं कोबरा की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए कोत्तागुड़ा की ओर रवाना हुये थे। सर्चिंग के दौरान लगभग मंगलवार की दोपहर कोत्तागुड़ा एवं ग्राम पेगड़ापल्ली के मध्य (कैम्प सारकेगुड़ा से लगभग 03 किमी दक्षिण दिशा) में मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में कोबरा के जवान- प्रआर. संजीव कुमार के पैर में गोली लगने से घायल हो गये हैं।घायल जवान फील्ड हॉस्पिटल बासागुड़ा पहुंच चुका है। एसटीएफ एवं कोबरा 210 की जवाबी कार्यवाही में माओवादी भाग खड़े हुये।

मुठभेड़ स्थल से सर्चिंग में एक बैरल ग्रेनेड लांचर एवं कई जिंदा बीजीएल सेल, विस्फोटक, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया गया है। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के हताहत होने का दावा जवानों ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *