Shahbaz Sharif : पाकिस्तान : शरीफ पिता-पुत्र को पैतृक गांव जाति उमरा की फिर आई याद, ग्रामीणों को भेजा न्योता

– बेटे हमजा शरीफ ने गांववालों को श्री करतार साहिब आने का भेजा निमंत्रण

-पाकिस्तान स्थित पश्चिमी पंजाब के हाल ही में मुख्यमंत्री बने हैं हमजा शरीफ

– पाक सांसद रमेश अरोड़ा ने गुरुद्वारा हरिमंदिर साहिब प्रबंधन से की बातचीत

तरनतारन (पंजाब), 18 अप्रैल (हि.स.)। पाकिस्तान में हाल ही में इमरान सरकार के विश्वास मत हार जाने के बाद नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ वहां के 23वें प्रधानमंत्री चुने गए हैं। इसको लेकर भारत के पंजाब में तरनतारन स्थित उनके पैतृक गांव जाति उमरानंगल में जमकर जश्न मनाया गया। अपने गांव के लोगों का यह प्यार देखकर भावुक हुए शहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा शरीफ ने वहां के कुछ खास लोगों को पाकिस्तान आने का निमंत्रण भेजा है।

हाल ही जब इमरान सरकार पाकिस्तान की नेशनल असेबंली में विश्वास मत हार गई तो विरोधी दलों ने सर्व सहमति के साथ शहबाज शरीफ को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना। उधर, इमरान खान की सरकार गिरते ही पश्चिमी पंजाब में मुख्यमंत्री के पद पर आसीन उनके करीबी उस्मान बुजदार ने भी इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शरीफ वहां के अगले मुख्यमंत्री चुने गए। पिता-पुत्र की इस उपलब्धि को लेकर उनके पैतृक गांव जाति उमरानंगल में काफी उत्साह का माहौल है। अपने लिए भारतीय लोगों की इस भावना को देख कर शरीफ पिता-पुत्र इस कदर भावुक हो गए हैं कि उन्होंने गांव के लोगों को पाकिस्तान आने का न्योता भेजा है।

गांव निवासी बलविंदर सिंह बताते हैं कि उन्होंने अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से हमजा शरीफ के मुख्यमंत्री बनने पर बधाई संदेश भेजा था। जिसके बाद उन्होंने गांव के कुछ खास लोगों को पाकिस्तान आने के निमंत्रण दिया है। उन्होंने बताया कि वहां के पंजाब के सांसद रमेश अरोड़ा ने अमृतसर में श्री दरबार साहिब के ट्रैवल मैनेजर से उन लोगों के श्री करतारपुर साहिब जाने की व्यवस्था को लेकर बातचीत की है। बलविंदर सिंह ने बताया कि हमजा शरीफ ने उन लोगों से पूछा है कि वह वीजा लेकर पाकिस्तान आना चाहते हैं या सिर्फ श्री करतारपुर साहिब में उनसे मुलाकात करना चाहते हैं। इसके बाद उन्होंने श्री करतारपुर साहिब जाने की बात कही है। हालांकि अभी उनमें से कुछ लोगों के पास पासपोर्ट नहीं हैं। पासपोर्ट बनने के बाद वे लोग अवश्य ही उनसे मिलने वहां जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि गांव जाति उमरानंगल में शहबाज शरीफ के दादा मियां मोहम्मद बख्श का मकबरा आज भी मौजूद है, जहां लोग चादरें चढ़ाकर उनके प्रति सम्मान जताते हैं। कुछ दिन पहले जब शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए थे तो गांव के लोगों ने ना सिर्फ उनके दादा के मकबरे पर चादर चढ़ाई, बल्कि गुरुद्वारा साहिब में विशेष अरदास का भी प्रबंध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *