Om Birla : लोकसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में 19 से 21 अप्रैल तक वियतनाम की यात्रा करेगा भारतीय प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली, 18 अप्रैल(हि.स.)। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में एक भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल 19 से 21 अप्रैल को वियतनाम का दौरा करेगा। प्रतिनिधिमंडल में सांसद सी.पी. जोशी, रीति पाठक, राहुल रमेश शेवाले, रजनी पाटिल, हरनाथ सिंह यादव, मितेश रमेशभाई पटेल, सांसद और लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह शामिल हैं।

वियतनाम की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान बिरला नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वुओंगदिन्ह ह्यू और वियतनाम के राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक से मुलाकात करेंगे। । बिरला हो ची मिन्ह समाधि पर भी श्रद्धांजलि देंगे और हो ची मिन्ह सिटी के पार्टी सचिव महामहिम न्ग्युएन वान नेन से भी भेंट करेंगे। वह 21 अप्रैल को हो ची मिन्ह सिटी में एक समुदाय-व्यावसायिक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

बाद में, लोकसभा अध्यक्ष नेतृत्व में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल 22 अप्रैल को कंबोडिया के लिए रवाना होगा। प्रतिनिधिमंडल में रवनीत सिंह, सरोज पांडे, लॉकेट चटर्जी, शर्मिष्ठा कुमारी सेठी, डॉ. शांतनु सेन, सांसद और लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह शामिल हैं।

22 अप्रैल को नेशनल असेंबली पैलेस में अध्यक्ष हेंग समरीन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का स्वागत करेंगे। इस दौरान बिरला गार्ड ऑफ ऑनर का भी निरीक्षण करेंगे। 22 से 25 अप्रैल तक चार दिवसीय यात्रा के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला नेशनल असेंबली के अध्यक्ष महामहिम हेंग समरीन और सीनेट के अध्यक्ष महामहिम सई चुम से मुलाकात करेंगे।

बिरला और भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल ता प्रोहम मंदिर, बेयोन मंदिर, बंटेय श्रेई मंदिर और अंगकोर वाट मंदिर भी जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *