असम में तूफान से सात लोगों की मौत

गुवाहाटी, 16 अप्रैल (हि.स.)। असम में बीती रात आए तूफान से कई जिलों में भारी नुकसान हुआ है। डिब्रूगढ़ जिला के टिंगखांग इलाके में तूफान के दौरान स्कूटी से घर जाते समय पेड़ गिरने से रूपेश कोच (32) की मौत हो गई।

वहीं टिंगखांग के खेरनी गांव में तूफान के दौरान बांस का पेड़ गिरने की वजह से चार महिलाओं की मौत हो गई थी। तामुलपुर जिला में भी तूफान से भारी नुकसान हुआ है। घर में तामुल का पेड़ गिरने से आमबारी पानबारी इलाके में एक व्यक्ति के अलावा एक महिला की भी मौत हो गई। दरंग जिला के दलगांव के विभिन्न इलाकों में तूफान की वजह से भारी नुकसान हुआ है। जबकि, तिनसुकिया जिला के डिगबोई में तूफान के दौरान घायल तिक्षेश्वर सोनोवाल की अस्पताल में मौत हो गई।

मोरीगांव जिला के विभिन्न इलाके में तूफान की वजह से भारी नुकसान हुआ है। जगह-जगह पेड़ गिरने की वजह से बिजली व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है। ज्ञात हो कि राज्य में पिछले दो दिनों से तूफान और बरसात से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। कई इलाकों में बिजली व्यवस्था बाधित हुई है, जिसकी मरम्मत में बिजली विभाग जुटा हुआ है। जबकि, वन विभाग सड़क और अन्य इलाकों गिरे पेड़ों को हटाने में जुटा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *