जीत की ओर बढ़ रहे बाबुल सुप्रियो ने जताया ममता का आभार

केंद्र की गलत नीतियों के प्रति दिख रहा जनता का गुस्सा : बाबुल

कोलकाता, 16 अप्रैल (हि.स.)। कोलकाता की बालीगंज विधानसभा सीट पर जीत की ओर बढ़ रहे तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आभार जताया है। दसवें राउंड की गणना पूरी होने के बाद सात हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मैंने राजनीति छोड़ दी थी लेकिन ममता बनर्जी की प्रेरणा से दोबारा वापस आया हूं। मैंने पहले भी उनका आभार जताया है और हमेशा उनका आभारी रहूंगा कि उन्होंने मुझ पर भरोसा किया।

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए बाबुल सुप्रियो ने कहा कि लगातार बढ़ते डीजल पेट्रोल के दाम, अनियंत्रित महंगाई और जनविरोधी नीतियों के प्रति लोगों का गुस्सा चुनाव परिणाम में स्पष्ट दिख रहा है। बालीगंज के साथ आसनसोल संसदीय सीट पर भी तृणमूल कांग्रेस की संभावित जीत पर उन्होंने जनता का आभार जताया और कहा कि इससे क्षेत्र के विकास में मदद मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि आसनसोल संसदीय सीट से दो बार सांसद रहे बाबुल सुप्रियो को 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद मोदी मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया था जिसके बाद उन्होंने तृणमूल की सदस्यता ले ली थी। उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था जिसकी वजह से यहां उपचुनाव कराया गया। दूसरी तरफ तृणमूल विधायक और ममता कैबिनेट के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के चलते बालीगंज विधानसभा सीट रिक्त हुई थी। तृणमूल कांग्रेस ने बालीगंज से बाबुल सुप्रियो को उम्मीदवार बनाया है जबकि उनके पूर्व संसदीय क्षेत्र आसनसोल से मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है और दोनों ही जीत की ओर बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *