Murder Case: कांग्रेस पार्षद कुंडू हत्याकांड में सीबीआई ने की पहली गिरफ्तारी

कोलकाता, 13 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के अंतर्गत झालदा से कांग्रेस पार्षद तपन कुंडू हत्याकांड की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पहली गिरफ्तारी की है। उसकी पहचान सत्यवान के तौर पर हुई है। सत्यवान तपन कुंडू के बड़े भाई नरेंद्र कुंडू के कारोबार में साझेदार भी है। वह ढाबा चलाता है।

जानकारी मिली है कि सीबीआई की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सत्यवान के ढाबे पर बैठकर ही तपन कुंडू की हत्या की साजिश रची गई थी और इसमें सीधे तौर पर सत्यवान शामिल भी था। सीबीआई ने उसे गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी संदेह के आधार पर एसआईटी के अधिकारियों ने सत्यवान से पूछताछ की थी लेकिन उसे छोड़ दिया गया था। अब सीबीआई उससे फिर पूछताछ करेगी। उम्मीद है कि उससे वारदात में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी मिल सकेगी।

उल्लेखनीय है कि 13 मार्च की शाम को कांग्रेस पार्षद तपन कुंडू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद घटना के एकमात्र प्रत्यक्षदर्शी रहे निरंजन वैष्णव की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। तपन कुंडू हत्याकांड की जांच के लिए राज्य सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था। बाद में इन दोनों ही घटनाओं की जांच हाई कोर्ट ने सीबीआई को सौंपी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *