JP Nadda : प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दिया विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा : नड्डा

बिलासपुर, 12 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को अपने गृह जिला बिलासपुर के सदर विधानसभा क्षेत्र के कंदरौर, दयोली , रघुनाथपुरा में जनसमूहों को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश के विशेष श्रेणी राज्य के दर्जे को पुनः बहाल कर राज्य की जनता को राहत पहुंचाई है। विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश को केन्द्र की ओर से अरबों रुपये की आर्थिक मदद मिल रही है। केन्द्र की विभिन्न योजनाओं में केन्द्र सरकार का हिस्सा 90 प्रतिशत हो गया है। इससे हिमाचल प्रदेश के चहुंमुखी विकास को बल मिलेगा।

उन्होंने कहा कि महत्वकांक्षी योजना जल जीवन योजना के अंतर्गत हर घर में नल के माध्यम से लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के अलावा देश में नेशनल हाइवे एवं अत्याधुनिक सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।

इसके बाद जगत प्रकाश नड्डा ने क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर का औचक निरीक्षण किया तथा मरीजों की उपलब करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया।झण्डूता के विधायक जे.आर.कटवाल और मण्डल के अन्य पदाधिकारियों ने मंगलवार सुबह विजयपुर पहुंचकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पारम्परिक अभिनंदन किया तथा हाल ही में चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में दर्ज की गई जीत के लिए बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *