Yamaha MT-15 : नए फीचर्स के साथ लांच हुई यामाहा एमटी-15 बाइक

चेन्नई, 11 अप्रैल (हि.स.)। इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी जबर्दस्त ब्रांड स्ट्रेटजी ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ के तहत नई खूबियों के साथ भारत में अपने लोकप्रिय एमटी-15 मॉडल के उन्नत और रिफ्रेशिंग वर्जन 2.0 को लॉन्च किया है।

इन नए मॉडल एमटी-15 वर्जन 2.0 में 37 एमएम इनर ट्यूब के साथ इंवर्टेड फ्रंट फोर्क का फीचर मिलेगा। इसमें लोवर एंड (अन-स्प्रंग) हल्का है तथा अपर एंड (स्प्रंग) में चेसिस से जुड़ा मोटा आउटर ट्यूब है, जिससे इसे मजबूती मिलती है। बॉक्स सेक्शन स्विंग आर्म को भी मोटोजीपी से प्रेरित एल्युमीनियम स्विंग आर्म से बदला गया है। इससे कॉर्नर और हार्ड ब्रेकिंग के मामले में ज्यादा स्टेबिलिटी मिलती है और राइड कंट्रोल भी बढ़ता है। एमटी-15 वर्जन 2.0 का वजन मात्र 139 किलोग्राम है और इसमें यामाहा के पेटेंटेड डेल्टा बॉक्स फ्रेम का प्रयोग किया गया है, जो हैंडलिंग क्षमता के मामले में इसे सबसे खास बनाता है।

एमटी-15 वर्जन 2.0 में लिक्विड कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व और वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन (वीवीए) सिस्टम के साथ 155 सीसी फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। एमटी-15 वर्जन 2.0 में बेहतरीन शिफ्टिंग 6-स्पीड गियरबॉक्स है, जिसमें हल्के एक्चुएशन के लिए असिस्ट और स्लिप क्लच दिया गया है। इसमें 10 हजार आरपीएम पर 18.4 पीएस की पीक पावर और 7,500 आरपीएम पर 14.1 एनएम का पीक टॉर्क मिलता है। इलेक्ट्रॉनिक्स की बात करें तो एमटी-15 वर्जन 2.0 में नए डिजाइन वाला व पूरी तरह से डिजिटल एलसीडी क्लस्टर है, जो कस्टमाइज किया जा सकने वाला एनिमेटेड टेक्स्ट (इग्निशन ऑन होने पर) डिस्प्ले करता है। साथ ही गियर शिफ्ट, गियर पोजिशन और वीवीए इंडिकेटर भी डिस्प्ले होता है। ब्लूटूथ से जुड़ने वाले वाई-कनेक्ट एप के माध्यम से एलसीडी क्लस्टर में कॉल, ईमेल और एसएमएस अलर्ट के साथ आपके स्मार्टफोन की बैट्री का स्टेटस भी दिखाई देता है। यह एप आपके स्मार्टफोन पर मैंटेनेंस रिकमेंडेशन, पार्किंग लोकेशन, फ्यूल कंजम्प्शन, किसी तरह की खामी, रेव डैशबोर्ड और रैंकिंग भी दिखाता है।

इस मौके पर यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन इशिन चिहाना ने बताया कि ‘बेहतरीन हैंडलिंग और परफॉर्मेंस के लिए यामाहा के प्रशंसकों ने एमटी-15 की हमेशा तारीफ की है, लेकिन डार्क वारियर की तरह इसके उन्नत संस्करण का इंतजार भी उन्हें रहता था। हमें भरोसा है कि नए फीचर और टेक्नोलॉजी के साथ एमटी-15 वर्जन 2.0 ज्यादा से ज्यादा ऐसे युवा राइडर्स को आकर्षित करेगा।

एमटी-15 वर्जन 2.0 यामाहा की सभी अधिकृत डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 1,59,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *