Meenakshi Lekhi : सही वोट सही जगह और सही व्यक्ति को मिलता है तभी देश और समाज होता है प्रशस्तः मीनाक्षी लेखी

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि जब सही वोट सही जगह और सही व्यक्ति को मिलता है तभी समाज और देश भी प्रशस्त होता है ।

यहां तालकटोरा स्टेडियम में संस्कृति मंत्रालय एवं मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ की ओर से हिन्दू नववर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित संस्कृति कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लेखी ने कहा कि आज यह सुनकर अच्छा लगता है कि मंदिरों में कोचिंग सेंटर चल रहा है। उन्होंने कहा कि जब समाज बदल रहा है तो हमे भी बदलना चाहिए और अब मंदिरों में डायलिसिस सेंटर भी चलने चाहिए।

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि मैं संस्कृति मंत्रालय का दायित्व भी संभालती हूं, मुझे ऐसा कभी नही लगता कि भारत की संस्कृति को मंदिरों से अलग किया जा सकता है और अगर अलग करते हैं तो भारत की संस्कृति बचेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना काल के बाद देश उबरा है उसमें आप सभी (जनता) का सहयोग है।

कार्यक्रम के मंदिर प्रकोष्ठ संयोजक जनरैल सिंह ने कहा कि देश मे छह हजार से ज्यादा आचार्य है जिन्होंने चार साल तक कड़ी मेहनत कर डिग्री हासिल की और संस्कृत पढ़ाते हैं। उन्होंने केंद्र और दिल्ली सरकार समेत सभी राज्यों से मांग की कि वे उनकी डिग्री को मान्यता दे और इन्हें भी सरकारी नौकरी दे। उन्होंने कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि सनातन हिन्दू धर्म सो गया है तो मैं उन्हें यह बताना चाहता हूं कि की तो हिन्दू धर्म सोया था और न ही सोएगा। इस तरह की बातें कुछ लोगों ने अपने फायदे के लिए फैलाई है। इस मौके पर जनरैल सिंह ने महामंडेलश्वर स्वामी राघवानंद , महामंडेलश्वर महंत नवल किशोर दास , महामंडेलश्वर विद्यागिरी, महामंडेलश्वर श्री कंचन गिरी , महंत धीरेंद्र पूरी , महंत भोला गिरी ,

महंत दीनबंधु दास , स्वामी विवेक सिंह आदि को सम्मानित किया गया। में कही। इस मौके पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *