Prime Minister : प्रधानमंत्री मंगलवार को गुजरात में श्री अन्नपूर्णाधाम ट्रस्ट के छात्रावास और शिक्षा परिसर का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के अदलज में श्री अन्नपूर्णाधाम ट्रस्ट के छात्रावास एवं शिक्षा परिसर का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री जनसहायक ट्रस्ट के हीरामनी आरोग्यधाम का भूमिपूजन भी करेंगे।

छात्रावास और शिक्षा परिसर में बने 150 कमरों में 600 छात्रों के आवास और भेजनव्यवस्था की सुविधा है। अन्य सुविधाओं में जीपीएससी के लिए प्रशिक्षण केंद्र, यूपीएससी परीक्षा, ई-लाइब्रेरी, सम्मेलन कक्ष, खेल कक्ष, टीवी कक्ष और छात्रों के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं आदि शामिल हैं।

जनसहायक ट्रस्ट हीरामनी आरोग्य धाम का विकास करेगा। इसमें एक बार में 14 व्यक्तियों के डायलिसिस की सुविधा, 24 घंटे रक्त की आपूर्ति के साथ ब्लड बैंक, चौबीसों घंटे काम करने वाला मेडिकल स्टोर, आधुनिक पैथोलॉजी प्रयोगशाला और स्वास्थ्य जांच के लिए शीर्ष श्रेणी के उपकरण सहित नवीनतम चिकित्सा सुविधाएं होंगी। यह आयुर्वेद, होम्योपैथी, एक्यूपंक्चर, योग चिकित्सा आदि के लिए उन्नत सुविधाओं वाला एक डे-केयर सेंटर होगा। यह प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण, तकनीशियन प्रशिक्षण और डॉक्टर प्रशिक्षण की सुविधाओं भी देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *