Prime Minister : प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने जम्मू पहुंची केंद्रीय टीम

जम्मू, 11 अप्रैल (हि.स.)। जम्मू संभाग के सांबा जिले के पल्ली गांव में 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को सफल बनाने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्र सरकार की उच्च स्तरीय टीम सोमवार को जम्मू पहुंच गई है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह के नेतृत्व में यह टीम जम्मू पहुंची। इस दौरान केंद्रीय टीम के सदस्यों ने पल्ली गांव में हो रही तैयारियां जानने के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों से राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए किए गए प्रबंधों के बारे में जानकारी ली। सोमवार शाम तक चलने वाले इस दौरे में केंद्र सरकार के सात मंत्रालयों की ओर से इस कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए की जा रही तैयारियों को लेकर विचार विमर्श भी होगा। इस दौरान पंचायत के लोगों से भी बातचीत होगी।

प्रधानमंत्री दौरे की तैयारियों का निरीक्षण करने पहुंची टीम में सर्वेयर जनरल आफ इंडिया सुनील कुमार, सेंट्रल इलेक्ट्रिसिटी लिमिटेड के मुख्य महाप्रबंधक चेतन प्रकाश जैन, सीएसआईआर की वरिष्ठ वैज्ञानिक पूर्णिमा रूपल, साइंस एंड टेक्नालोजी विभाग की वरिष्ठ वैज्ञानिक देवप्रिया दत्ता, बायो टेक्नालोजी विभाग की वैशाली पंजाबी, रूचि, नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन के निदेशक डॉ. विपिन कुमार, विज्ञान प्रसार संचार विभाग की मीडिया विंग के डॉ. भारत भूषण, डॉ. गौरव जैन व डॉ. बीके त्यागी व आफिसर आन स्पेशल ड्यूटी प्रशांत झा शामिल हैं। जम्मू से आईआईटी के निदेशक डॉ. श्रीनिवास रेड्डी भी इस टीम में शामिल हुए।

बता दें कि प्रधानमंत्री 24 अप्रैल को जम्मू.कश्मीर के हजारों पंचायत प्रतिनिधियों के साथ देश की 700 पंचायतों के प्रतिनिधियों को वर्चुयल माध्यम से संबोधित करने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *