Arrested : गुजरात शिक्षा बोर्ड की 10वीं का हिंदी पेपर लीक मामले में पांच आरोपित गिरफ्तार

द्वारका/अहमदाबाद, 10 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात में शनिवार को लीक हुए 10वीं कक्षा के हिंदी पेपर मामले में पुलिस ने रविवार को पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जांच में खुलासा हुआ है कि यह पेपर दाहोद जिले से वायरल हुआ था। गिरफ्तार किये गए अमित तावियाड नाम के शख्स ने पेपर शुरू होने के आधे घंटे बाद ही सोशल मीडिया पर पेपर लीक कर दिया था।

गुजरात शिक्षा बोर्ड की शनिवार को 10वीं की हिंदी परीक्षा थी। परीक्षा समाप्त होने से आधे घंटे पहले हिंदी का पेपर उत्तर कुंजी के साथ फेसबुक अकाउंट पर वायरल हो गया। इसकी पड़ताल करने पर पता चला कि नानी संजेली के रहने वाले सुरेश डामोर ने घनश्याम को यह उत्तर कुंजी 9687866394 नंबर से व्हाट्सएप के जरिए सुबह 11 बजकर 52 मिनट पर जवाब के साथ भेजी थी। सुरेश डामोर का बेटा चिराग 10वीं की परीक्षा दे रहा था।

वृंदावन आश्रम प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक शैलेश मोतीभाई पटेल ने हिंदी विषय के पेपर के लिए सिंगवाड़ तहसील के मेथान निवासी अपने पूर्व छात्र अमित भरत तावियाड से संपर्क किया था। अमित तावियाड ने सुबह 10:47 बजे मोबाइल नंबर 9313554848 से सुरेश डामोर को हिंदी का पेपर भेजा। सुरेश ने अपने दोस्त जयेश डामोर को पेपर की प्रिंट निकालने के लिए बुलाया। जयेश ने उसे घर पर बुलाया और अपने रिश्तेदार घनश्याम जगदीश चारेल को पेपर प्रिंट कर भेज दिया। बाद में यह पेपर वायरल हो गया था। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि अमित को पेपर कहां से मिला।

पुलिस ने इस मामले में घनश्याम चारेल, सुरेश डामोर, शैलेश पटेल और जयेश डामोर को गिरफ्तार किया है जबकि अमित तावियाड पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *