J P Nadda: नड्डा ने शिमला में रोड शो कर फूंका चुनावी बिगुल, उमड़ा जनसैलाब

शिमला, 09 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को राजधानी शिमला में रोड शो कर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका। हिमाचल में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव और शिमला में अगले माह नगर निगम चुनाव होने हैं। नड्डा के रोड शो में कार्यकर्ताओं और लोगों की भारी भीड़ थी।

उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा आज पहली बार अपने गृह राज्य हिमाचल पहुंचे। नड्डा आज सुबह अनाडेल हेलीपैड पर उतरे, जहां मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद नड्डा ने अनाडेल से पीटरहॉफ तक रोड शो निकाला।

नड्डा खुली जीप में सवार होकर राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भारी संख्या में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। उनके साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण अनुराग मंत्री ठाकुर भी मौजूद थे।

इस रोड शो के दौरान सड़क के दोनों और भारी संख्या में लोग खड़े थे, जो जेपी नड्डा को देखकर हाथ हिला रहे थे। उनकी जीप के पीछे भी लोगों की भारी भीड़ थी।

रोड शो के दृष्टिगत सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सड़क के दोनों ओर भारी संख्या में समर्थक मौजूद थे। रोड शो में महिलाओं की भी काफी उपस्थिति थी। इस दौरान चारों ओर भाजपा का झंडा लहरा रहा था। इसके बाद पीटरहॉफ के प्रांगण में जेपी नड्डा ने उनके स्वागत में रखी गई एक जनसभा को संबोधित किया।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल में आगामी विस चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। तीन दिन पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में रोड शो किया था। ऐसे में जेपी नड्डा के रोड शो के जरिये भाजपा ने भी अपनी सियासी ताकत दिखाई है।

दरअसल प्रदेश में अक्टूबर माह में हुए उपचुनाव में भाजपा को चारों सीटों पर मिली करार हार के बाद पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है। यही वजह है कि अब खुद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य में चुनावी कमान संभाली है। वे अगले दो दिन तक अपने गृह जिला बिलासपुर में रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *