BJP Kisan Morcha : रविवार को देशभर में जिला स्तर पर सम्मेलन का आयोजन करेगा भाजपा किसान मोर्चा

नई दिल्ली, 08 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा किसान मोर्चा सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत 10 अप्रैल को देशभर में जिला स्तर पर किसान सभा और सम्मेलन आयोजित करेगा।

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राजकुमार चाहर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने एक वक्तव्य में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चलाई जा रही किसान हितैषी जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के निमित्त भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में प्रारंभ किए गए सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत यह सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर आयोजित किसान सभाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों के कल्याण के लिए चलाई योजनाओं का जिक्र किया जाएगा।। इनमें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, फसल बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, नीम कोटेड यूरिया, स्वाइल हेल्थ कार्ड योजना, किसान रेल योजना, उड़ान योजना, मत्स्य संपदा योजना और जीरो बजट फार्मिंग आधारित नेचुरल फार्मिंग योजना ने किसानों की आय को दोगुना करने में अग्रणी व महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

चाहर ने आगे कहा कि किसानों के जीवन का कायाकल्प करने वाली व उनके जीवन में अग्रणी भूमिका निभाने वाली इन सभी योजनाओं को किसान सभा के माध्यम से 10 अप्रैल को जन जागृति कार्यक्रम के तहत जिला स्तर पर लोगों के बीच प्रचारित-प्रसारित किया जाएगा। इसके साथ ही किसान हितैषी योजनाओं के लाभार्थियों को भी भाजपा किसान मोर्चा द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गरीब, किसान, शोषित, वंचित अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं का सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वयन हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *