Arrested : बारामुला से लश्कर-ए-तैयबा का एक ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

बारामुला, 08 अप्रैल (हि.स.)। बारामुला से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने उसके पास से एसाल्ट राइफल की एक मैगजीन व 20 कारतूस, दो यूबीजीएल ग्रेनेड और दो डेटोनेटर भी बरामद किए हैं।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को बारामुला पुलिस ने सेना की 29 आरआर और एसएसबी की दूसरी वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर डोलीपोरा करीरी में एक नाका लगाया। इस दौरान सुरक्षाबलों के जवानों ने एक संदिग्ध युवक को देखा। नाका देखकर युवक ने मौके से भागने का प्रयास किया। पहले से सतर्क नाके पर तैनात जवानों ने उसका पीछा किया और कुछ ही दूरी पर उसे पकड़ लिया।

युवक के पास एक थैला था जिसकी तलाशी लेने पर उसमें से गोला-बारूद व अन्य संदिग्ध सामान बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान उसकी पहचान मुनगाम, वागूरा निवासी इकबाल मीर के रूप में हुई है। वह लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हिलाल शेख उर्फ हंजला और पाकिस्तानी आतंकी उस्मान का करीबी है। हिलाल शेख शराकवारा करीरी का रहने वाला है। इकबाल मीर लश्कर के आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकानों का प्रबंध करने के अलावा हथियारों को भी एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित पहुंचाने का काम करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *