World Health Day: शारीरिक कंडीशनिंग के साथ आपका मानसिक स्वास्थ्य सकारात्मक परिणाम देता है, वर्ल्ड हेल्थ डे पर अभिनेत्री सीरत कपूर

शारीरिक स्वास्थ्य एक अभिनेत्री के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। एक अभिनेत्री को स्वस्थ रहने और अपने शरीर को बनाए रखने, जंक फूड को सीमित करने और मनोरंजक भोगों से बचने के लिए सख्त आहार का पालन करना चाहिए। फिटनेस तत्काल लाभ नहीं देता है; इसके लिए धैर्य और संपूर्ण समर्पण की आवश्यकता होती है। सीरत कपूर बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्री में से एक हैं। वह अविश्वसनीय रूप से मेहनती है और अपने स्वास्थ्य के प्रति समर्पित है। सीरत ने अपनी फिटनेस दिनचर्या और स्वस्थ रहने की आवश्यकता के बारे में खुलकर बात की।

सीरत हमें अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को नियंत्रण में रखने के बारे में कुछ सलाह देती है। व्यायाम करने के अलावा, अभिनेत्री कुछ अन्य चीजों का उल्लेख किया जो उसे स्वस्थ रखती थीं, सीरत ने कहा – “हाइड्रेशन, घर का खाना, अच्छी नींद, संगीत, ध्यान, नृत्य और रचनात्मकता का पता लगाने की स्वतंत्रता”। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें स्वस्थ रखने के लिए सिर्फ वर्कआउट करना ही काफी है, तो उन्होंने कहा- “बिल्कुल नहीं। यह वह जीवन शैली है जिसे एक व्यक्ति अपनाता है। शारीरिक कंडीशनिंग के साथ आपका मानसिक स्वास्थ्य सकारात्मक परिणाम की ओर ले जाता है।”

https://www.instagram.com/p/CcCpdFHAKgA/
वर्क फ्रंट की बात करें तो, सीरत कपूर को आखिरी बार स्लो स्लो में बादशाह के साथ एक म्यूजिक वीडियो में देखा गया था, जहां अभिनेत्री की बहुत प्रशंसा हुई। सीरत ने टॉलीवुड में 2014 में फिल्म “रन राजा रन” से शुरुआत की और तब से “टाइगर,” “कोलंबस,” “राजू गरी गढ़ा 2,” “माँ विन्था गढ़ा विनुमा,” “कृष्णा और उनकी लीला” जैसी फिल्मों में अभिनय किया। प्रशंसकों को मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और हैंडसम तुषार कपूर के साथ मारीच में सीरत कपूर के बॉलीवुड डेब्यू का बेसब्री से इंतजार है। अभिनेत्री दिल राजू की आगामी तेलुगू फिल्म में एक प्रमुख महिला के रूप में अभिनय करेगी। इसके अलावा, अभिनेत्री को पहले ही प्रमुख बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं से दिलचस्प प्रोजेक्ट मिल चुके हैं और हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि सीरत कपूर आगे क्या प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *