Education : स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने किया जिला रामबन का दौरा

उधमपुर/रामबन, 7 अप्रैल (हि.स.)। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव बीके सिंह ने वीरवार को जिले में विभाग की कार्यप्रणाली का जायजा लेने हेतु रामबन का दौरा किया।

इस अवसर पर उपायुक्त, रामबन, मुसरत इस्लाम, निदेशक स्कूल शिक्षा जम्मू, रवि कुमार शर्मा, एसीआर धीरेंद्र शर्मा, सीईओ देव आनंद और कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) चंद्रकोट में छात्रों के साथ बातचीत करते हुए प्रमुख सचिव ने छात्रों को अपने समग्र व्यक्तित्व विकास के लिए पाठ्येतर गतिविधियों में भाग लेने के अलावा अपने अकादमिक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा।

प्रमुख सचिव ने उन्हें अपने विषयों की मूल अवधारणाओं को गहराई से समझने और शिक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। उन्होंने उन्हें विषय के बारे में अपने ज्ञान में सुधार करने के लिए अपने निचले वर्गों का मार्गदर्शन करने के अलावा अपने विचारों और शंकाओं को दूर करने के लिए एक-दूसरे के साथ स्वस्थ चर्चा करने की भी सलाह दी।

छात्रों को प्रदान की जा रही शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में पूछने के अलावा, प्रमुख सचिव ने छात्रों की सराहना की और उन्हें आश्वासन दिया कि स्कूल में शिक्षा के स्तर और प्रबंधन में और सुधार के लिए स्कूल को पर्याप्त सक्षम स्टाफ उपलब्ध कराया जाएगा।

प्रमुख सचिव ने सीईओ रामबन को निर्देश दिया कि छात्रों की सुविधा के लिए स्कूल में सभी बुनियादी सुविधाओं और आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने के अलावा छात्रों को उनकी शारीरिक फिटनेस के लिए खेल सामग्री तुरंत उपलब्ध कराई जाए।

केजीबीवी के नए भवन के निर्माण पर भौतिक एवं वित्तीय प्रगति का आंकलन करते हुए प्रमुख सचिव ने कार्यकारी एजेंसी को निर्धारित समय सीमा के भीतर निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए ताकि नए भवन में स्कूल का कामकाज शुरू हो सके।

चंद्रकोट में एक संक्षिप्त बैठक के दौरान, उपायुक्त ने प्रमुख सचिव को जिले में शिक्षा क्षेत्र के तहत चल रही विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति से अवगत कराया। इस दौरान शिक्षा व्यवस्था में सुधार से जुड़े कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *