Aam Aadmi Party : मुख्यमंत्री की मौजूदगी में हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट का आम आदमी पार्टी में विलय

नई दिल्ली , 07 अप्रैल (हि.स.)। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट (एचडीएफ) के संस्थापक एवं अध्यक्ष निर्मल सिंह ने गुरुवार को अपनी पूरी पार्टी को आम आदमी पार्टी में विलय करने की घोषणा की। इस अवसर पर ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एचडीएफ का आम आदमी पार्टी में विलय करने के लिए फ्रंट के अध्यक्ष निर्मल सिंह को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट का आम आदमी पार्टी में विलय होने से न सिर्फ हरियाणा में, बल्कि पूरे देश में पार्टी को मजबूती मिलेगी।

हरियाणा और देश की तरक्की के लिए सब मिलकर मेहनत करेंगे। वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं एचडीएफ के संस्थापक निर्मल सिंह का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की नीतियों और दिल्ली मॉडल से प्रभावित होकर हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट का आम आदमी पार्टी में विलय कर रहे है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘चित्रा जी, निर्मल जी एवं हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट के सभी कार्यकर्ताओं का आम आदमी पार्टी परिवार में स्वागत है। हरियाणा और देश की तरक्की के लिए हम सब मिलकर मेहनत करेंगे।’’

वहीं आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी और राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने पार्टी मुख्यालय में आज प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का परिवार हरियाणा और देश के अंदर लगातार बढ़ता जा रहा है। पूरे देश के अंदर लोग जाति और धर्म की राजनीति को छोड़कर काम की राजनीति को अपना रहे है।

भ्रष्टाचारी सरकारों को छोड़कर ईमानदार सरकार की तरफ जाने का रुख अपना रहे हैं। हरियाणा के अंदर बहुत तेजी से लोगों का मन परिवर्तित हो रहा है। सुबह से लेकर शाम तक लगातार लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं। किसी भी पार्टी के व्यक्ति हों, आज वह चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी में आएं, जिससे हरियाणा भी दिल्ली की तरह विकसित हो।

हरियाणा में भी दिल्ली की तरह स्कूल, कॉलेज, मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल बनें। दिल्ली की तरह महिलाओं की सुरक्षा और किसानों का सम्मान हो। आज इस क्रम में अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल से प्रभावित होकर निर्मल सिंह पार्टी में शामिल हुए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस में 45 सालों तक रहे निर्मल सिंह पूरे हरियाणा में एक फायर ब्रांड नेता के तौर पर जाने जाते हैं। सात साल तक यूथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहें। इसके अलावा अंबाला जिले से चार बार विधायक रह चुके हैं। अरविंद केजरीवाल के मॉडल से प्रभावित होकर अपने साथियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं।

उनके साथ में पूर्व पार्षद और अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी रहीं चित्रा और जगाधरी विधानसभा से चुनाव लड़ चुके उदयवीर सिंह पार्टी में शामिल हुए। चित्रा ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की महासचिव रह चुकी हैं। पूर्व पार्षद चित्रा सिंह ने अंबाला से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें दूसरे स्थान पर रहीं।

इस दौरान वरिष्ठ नेता अशोक तंवर ने कहा कि हरियाणा में किसानों, बेरोजगारी, युवाओं के मुद्दों को उठाने में बड़ी भूमिका निभाई है। उत्तरी हरियाणा में पानी के मुद्दे को लेकर दिल्ली तक मार्च किया। निश्चित तौर पर ऐसे अनुभवी नेता के आने से आम आदमी पार्टी को मजबूती मिलेगी। इस दौरान हरियाणा के आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी महेंद्र चौधरी, दिनेश प्रताप मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *