Sharad Pawar : राउत की संपत्तियों को कुर्क करने का मामला प्रधानमंत्री के संज्ञान में लायाः शरद पवार

नई दिल्ली, 06 अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। तकरीबन, 20 मिनट की इस मुलाकात में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। मोदी से मुलाकात के बाद पवार ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत की संपत्तियों के कुर्क किये जाने के मामले को भी प्रधानमंत्री की जानकारी में लाया है।

यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राउत की संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कुर्क किये जाने के मामले को उनके संज्ञान में लाते हुए कहा कि अगर केंद्रीय एजेंसिया ऐसे कदम उठाती हैं तो उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी । राउत सरकार के खिलाफ बोलते हैं क्या इसके लिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई हो रही है।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने गत मंगलवार को कुछ भूमि सौदों से जुड़ी मनी लॉंड्रिंग मामले की जांच में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां कुर्क की थी।

वरिष्ठ नेता ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में अगले विधानसभा चुनाव के बाद सत्तारूड़ महाविकास अघाड़ी सत्ता में वापसी करेगी।

एक सवाल के जवाब में पवार ने कहा कि वह कई बार यह कह चुके हैं कि उन्हे संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के नेतृत्व की जिम्मेदारी लेने में कोई दिलचस्पी नही है।

एनसीपी प्रमुख ने महाराष्ट्र सरकार को लेकर पूछे गये सवाल पर कहा कि सत्ता में बैठे लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वे किसी को उपेक्षित या दरकिनार महसूस न कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *