Arrested : फतेहाबाद: 71 हजार रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

फतेहाबाद, 5 अप्रैल (हि.स.)। विजिलेंस की एक टीम ने मंगलवार को जमीन की तक्सीम करवाने की एवज में रतिया तहसील में कार्यरत एक रेवेन्यू पटवारी को 71 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी के खिलाफ विजिलेंस ने भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

विजिलेंस की इस कार्रवाई का नेतृत्व उप पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने किया जबकि टीम में विजिलेंस जांच अधिकारी अमनदीप सिंह व मनमोहन सिंह भी शामिल थे। विजिलेंस ने पटवारी को टोहाना रोड से उसके निजी कार्यालय से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। विजिलेंस विभाग के पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में रतिया तहसील के गांव लांबा निवासी जगजीत सिंह पुत्र सर्वजीत सिंह ने बताया कि उसने अपनी जमीन की तक्सीम करवाने के लिए रतिया तहसील कार्यालय में कार्यरत पटवारी कृपाल सिंह के पास दस्तावेज जमा करवाए थे। पटवारी कृपाल सिंह के पास उनके गांव लांबा के अलावा गांव नथवान, चिम्मों तथा कई अन्य गांवो का भी चार्ज था।

जगजीत के अनुसार नियमानुसार सारे दस्तावेज जमा करवाने के बाद भी पटवारी कृपाल सिंह जमीन की तक्सीम करने के लिए उसे काफी चक्कर कटवा रहा था और उसका कार्य भी नहीं किया जा रहा था। कुछ दिन पहले उक्त पटवारी ने जमीन की तक्सीम करने की एवज में उससे 142000 रुपए रिश्वत की मांग की जिसमें से उसने 71000 रुपए एडवांस देने पर ही काम करने की बात कही। जगजीत की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने फतेहाबाद विजिलेंस के अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद विजिलेंस के उप पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार जांच अधिकारी अमनदीप सिंह व मनमोहन सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और उन्होंने शिकायतकर्ता जगजीत सिंह को 71000 रुपए पर पाउडर लगा कर दे दिए।

बताया गया है कि पटवारी कृपाल सिंह ने जगजीत सिंह को रिश्वत देने के लिए टोहाना रोड पर अपने निजी कार्यालय में बुला लिया और जैसे ही जगजीत सिंह ने रिश्वत की राशि पटवारी को सौंपी तो इशारा मिलने पर विजिलेंस की टीम ने पटवारी को रिश्वत की राशि सहित गिरफ्तार कर लिया। जांच अधिकारी ने बताया कि जगजीत की शिकायत पर पटवारी कृपाल सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *