Gorakhnath Temple : गोरखनाथ मंदिर में हमले मामले में एटीएस ने आरोपी की पहली पत्नी से की पूछताछ

जौनपुर, 05 अप्रैल (हि.स.)। गोरखनाथ मंदिर में तैनात दो सुरक्षा कर्मियों को घायल करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी की पहली पत्नी उम्मे सलमा से एटीएस ने अहम जानकारियां जुटाई और वापस लौट गई।

आरोपित अहमद मुर्तजा के बारे में जब गहनता से जांच शुरु की गई तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। वहीं, उसकी पहली पत्नी जौनपुर की रहने वाली है तो उससे पूछताछ के लिए एटीएस का एक दल यहां डेरा डाला हुआ था। मंगलवार को एटीएस ने आरोपित की नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के सब्जी मण्डी स्थित उसके ससुराल पहुंचकर परिवार से बातचीत की।

आरोपित की पहली पत्नी के पिता मुजफ्फरूल हक ने बताया कि वर्ष 2019 के जून माह में उन्होंने अपनी बेटी की शादी अहमद मुर्तजा से की थी। शादी के कुछ दिन बीतने के बाद उसकी सास उसे परेशान करने लगी तो सितम्बर 2019 को बेटी को वापस अपने घर बुला लिया। कुछ दिन बाद ही अब्बासी ने फोन पर पत्नी को तलाक दे दिया था। बताया कि परिवार से हमारी पुरानी रिस्तेदारी थी। मुर्तजा के पिता मुनीर अब्बासी हमारे बुआ के लड़के थे। इस कारण हमने बेटी की शादी करने से पहले कोई जांच-पड़ताल नहीं किया। हालांकि अब हमारा उस परिवार से कोई लेना देना नहीं है। मुझे तसल्ली इस बात की है कि हमारा उस परिवार से बहुत पहले ही रिश्तेदारी खत्म हो चुकी थी। अन्यथा मुझे अपने कौम में अपने जनपद में शर्मसार होना पड़ता।

वहीं, मुर्तजा की पहली पत्नी उम्मे सलमा का कहना है कि उनके साथ लगभग डेढ़ महीने थी। इस दौरान उसके बारे में कोई ठोस जानकारी उसके पास नहीं है, क्योंकि वह ज्यादातर समय अपने ऑफिस में रहता था और शाम को लौटने के बाद अपने माता-पिता के साथ ज्यादा समय व्यतीत करता था। हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए मुझे बेवजह परेशान न किया जाए।

सूत्रों से यह भी खबर मिली है कि मुर्तजा 19 मार्च को नेपाल गया था और वहां पर एक अपने साथी से मिला था। वह नेपाल जेल से भागा हुआ और आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त है। लिहाजा एटीएस की एक टीम नेपाल भी जायेगी। यूपी की टीम लगातार नेपाल पुलिस के सम्पर्क में है।

विदित हो कि गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के बाद हरकत में आयी खुफिया विभाग और जांच एजेंसिया आरोपी मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ कर रही है। जांच पड़ताल में उसका विदेशी कनेक्शन मिला। आतंकवादी संगठनों से सम्पर्क का अंदेशा होने के कारण मुर्तजा के हर ठिकाने, उसके नाते-रिश्तेदारों व करीबियों के बारे में एटीएस जानकारी जुटाने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *