कांग्रेस सदन में उठाएगी पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के बढ़ते दामों का मुद्दा : खड़गे

नई दिल्ली, 04 अप्रैल (हि.स.)। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 10 दिनों में इनके दामों में करीब आठ रुपये की वृद्धि हुई है। केन्द्र सरकार का इन मुद्दों पर मौन रहना दुखद है।

खड़गे ने सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस महंगाई और पेट्रोल,डीजल व रसोई गैस की कीमतों को लेकर आवाज उठाती रही है। खड़गे ने कहा कि उन्होंने इसके खिलाफ सदन में नोटिस दिया है। पार्टी पुन: संसद में यह मुद्दा उठाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों खड़गे ने अपने बयान में कहा था कि केन्द्र सरकार पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को जिम्मेदार बता रही है। लेकिन सच यह है कि यहां से भारत सिर्फ एक फीसदी तेल ही खरीदता है। खड़गे ने कहा था कि केन्द्र को आम लोगों के हितों से कोई मतलब नहीं है।

कांग्रेस महंगाई और पेट्रोल, डीजल सहित रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर लगातार केन्द्र की भाजपा सरकार पर हमलावर है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी पार्टी नेताओं के साथ विजय चौक पर प्रदर्शन कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *