Education Minister : हिमाचल के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी गीता : शिक्षा मंत्री

मंडी, 03 अप्रैल (हि.स.)। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि विद्यार्थियों को अपनी संस्कृति से परिचित कराने, नैतिक बल देने को इस सत्र से नौवीं से 12वीं कक्षा के बच्चों को अब गीता एक विषय के रूप में पढ़ाई जाएगी। स्कूलों में गीता की पढ़ाई संस्कृत और हिंदी भाषा में होगी। उन्होंने कहा की अब प्रदेश के स्कूलों में तीसरी कक्षा से संस्कृत विषय भी पढ़ाया जाएगा।

गोविंद सिंह ठाकुर रविवार को मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के पधर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परिसर में आयोजित 25वें जन मंच की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। इस मौके पर द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर भी विशेषतौर पर मौजूद रहे। शिक्षा मंत्री ने कहा कि जनमंच के माध्यम से ग्रामीण एवं दूर दराज क्षेत्रों के गरीब लोगों को उनके घर-द्वार तमाम जिला स्तर के अधिकारियों की मौजूदगी में जन शिकायतों को निपटारा सुनिश्चित हो रहा है।

गोविंद ठाकुर ने कहा कि जन समस्याओं के घर द्वार पर निपटारे में जनमंच बहुत कारगर सिद्ध हुआ है। इसके जरिए प्रदेश सरकार ने आम जनता को अपनी बात रखने का सशक्त मंच दिया है। कोरोना संकट के चलते भले ही कुछ समय के लिए जनमंच का नियमित आयोजन संभव नहीं हो पाया, लेकिन ये कार्यक्रम प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अपने सवा चार साल के कार्यकाल में प्रदेश में 23 हजार शिक्षकों की भर्ती की गई है। वहीं हिंदी और संस्कृत के आठ हजार अध्यापकों को टीजीटी का पदनाम दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *