Sports Director RP Singh : खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया 11 से होगी शुरू, राज्य स्तरीय खिलाड़ियों का प्रशिक्षण 11 मई से

लखनऊ, 01 अप्रैल (हि.स.)। बालक और बालिकाओं के आवासीय क्रीड़ा छात्रावासों में प्रवेश के लिए 11 मई से 25 मई तक प्रशिक्षण शिविर आयोजित होंगे। केन्द्रीय प्रशिक्षण शिविर में चयन से पूर्व 11 अप्रैल से सभी जनपदों में जिला स्तरीय व मंडल स्तरीय स्टेडियमों में जिला व मंडल स्तरीय चयन व ट्रायल्स शुरू किये जाएंगे।

इस संबंध में खेल निदेशक आरपी सिंह ने बताया कि मंडलीय ट्रायल्स में चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय चयन में प्रतिभाग करेंगे। राज्य स्तरीय चयन के बाद चयनित खिलाड़ियों को 15 दिवसीय केन्द्रीय प्रशिक्षण शिविर संचालित किया जाएगा। खेल विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिम्नास्टिक बालक ट्रायल्स आगरा में जिला स्तरीय 11 व 12 अप्रैल को, मंडल स्तरीय 20 व 21 अप्रैल को राज्य स्तरीय ट्रायल्स एक से चार मई तक होगा। वहीं तैराकी का लखनऊ में बालक वर्ग का 11 को जिला स्तरीय, 20 को मंडल स्तरीय व 1 और दो मई को राज्य स्तरीय ट्रायल्स होगा। वहीं बालिका वर्ग को 12 अप्रैल जिला, 21 मंडल व तीन व चार मई को राज्य स्तरीय चयन किया जाएगा।

आरपी सिंह ने बताया कि कुश्ती के बालक वर्ग का चयन गोरखपुर में हाकी का झांसी में बालक वर्ग को क्रमश: जिला स्तरीय 11 अप्रैल, मंडल स्तरीय 20 अप्रैल व राज्य स्तरीय एक व दो मई को आयोजित होगा। वहीं बालिका वर्ग का 12 को जिला,, 21 को मंडल व तीन तथा चार मई को राज्य स्तरीय चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

वालीबाल का लखनऊ, फुटबाल को बाराबंकी बैडमिंटन व टेबल टेनिस का अयोध्या में बालक वर्ग का क्रमश: जिला स्तरीय 13 अप्रैल, मंडल 22 अप्रैल व राज्य स्तरीय एक व दो मई को चयन होगा। वहीं बालिका वर्ग की चयन प्रक्रिया 15 अप्रैल, 22 अप्रैल व तीन और चार मई को आयोजित होगी। फुटबाल में बालिका वर्ग के चयन की समय सारिणी नहीं आयी है।

क्रिकेट का कानपुर में, कबड्डी का अमेठी में, बास्केटबाल का आगरा में, तीरंदाजी का सोनभद्र में क्रमश: बालक वर्ग की जिला स्तरीय 16 अप्रैल, मंडल स्तरीय 24 अप्रैल व राज्य स्तरीय एक व दो मई को चयन प्रक्रिया आयोजित होगी। वहीं बालिका वर्ग का क्रमश: 17, 25 अप्रैल व राज्य स्तरीय तीन व चार मई को चयन प्रक्रिया होगी। क्रिकेट में बालिक वर्ग की चयन प्रक्रिया की समय सारिणी नहीं आयी है।

एथलेटिक्स का वाराणसी में बाक्सिंग का मेरठ में, जूडो का सहारनपुर में, हैंडबाल की चयन प्रक्रिया अमेठी में बालक वर्ग का क्रमश: जिला स्तरीय 18 अप्रैल, मंडल स्तरीय 26 अप्रैल व राज्य स्तरीय 1 और दो मई को आयोजित होगी। वहीं बालिका वर्ग का क्रमश: 19 अप्रैल, 27 अप्रैल व तीन तथा चार मई को चयन प्रक्रिया आयोजित होगी। बाक्सिंग व जूडो में बालिका वर्ग के चयन की सारिणी अभी जारी नहीं हुआ है। राज्य स्तरीय चयन के बाद चयनित खिलाड़ियों का चयन स्थल पर ही 11 से 25 मई तक केन्द्रीय प्रशिक्षण शिविर संचालित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *