कार्तिक उतने ही कूल हैं, जितने एमएस धोनी : फाफ डु प्लेसिस

नवी मुंबई, 31 मार्च (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में बुधवार को नवी मुंबई में डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी और टीम के केवल तीन विकेट बाकी थे, लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक ने एक छक्का और एक चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने मैच के बाद कहा, “कार्तिक के अनुभव ने अंत में मदद की, हम लक्ष्य के करीब थे। वह शायद उतने ही कूल हैं जितने एमएस धोनी। जो काम धोनी आखिरी पांच ओवरों में कर सकते हैं, वही चीज कार्तिक भी कर सकते हैं ।”

डु प्लेसिस द्वारा पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद आरसीबी के तेज गेंदबाज आकाश दीप और मोहम्मद सिराज ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पावरप्ले में तीन विकेट लिए।

डु प्लेसिस ने कहा, “बहुत खुशी हुई, यह एक अच्छी जीत है, जाहिर तौर पर छोटे स्कोर का पीछा करते हुए, आप सकारात्मक होना चाहते हैं और इसे जल्द खत्म करना चाहते हैं, लेकिन केकेआर के तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी थी। पिच पर सीम और उछाल थी।”

जीत के बावजूद, आरसीबी के कप्तान का मानना है कि उनकी टीम को मैच को बेहतर तरीके से समाप्त करना चाहिए था क्योंकि उनके गेंदबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18.5 ओवर में 128 रन पर आउट कर दिया।

फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम ने सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की है और अब टीम 5 अप्रैल को अपने अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *