Imran khan: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले इमरान ने बुलाई सुरक्षा समिति की बैठक

सरकार गिराने में विदेशी साजिश के आरोप को अमेरिका ने बताया झूठा

इस्लामाबाद, 31 मार्च (हि.स.)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर गुरुवार शाम पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में चर्चा की शुरुआत होनी है। इससे पहले ही इमरान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (नेशनल सिक्योरिटी कमेटी) की आपात बैठक बुलाई है। इस बीच अमेरिका ने इमरान खान द्वारा विदेशी ताकतों को उनकी सरकार गिराने के लिए जिम्मेदार ठहराने के आरोप को झूठा करार दिया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में चर्चा व मतदान के लिए स्वीकार किया जा चुका है। गुरुवार शाम इस पर चर्चा की शुरुआत होनी है। इससे पहले इमरान सरकार बचाने की हर संभव कोशिश में लगे हैं। अब नेशनल असेंबली में चर्चा शुरू होने से पहले इमरान ने सुरक्षा समिति की आपात बैठक बुलाकर सबको चौंका दिया है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। सुरक्षा मसलों पर समन्वय की सबसे बड़ी समिति की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करते हैं और इस समिति में प्रमुख केंद्रीय मंत्रियों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, सेना प्रमुख व खुफिया अधिकारी सदस्य के रूप में होते हैं।

इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मीडिया के सामने जिस खुफिया पत्र को साझा कर उनकी सरकार गिराने के लिए विदेशी ताकतों को जिम्मेदार ठहराया था, उसे अमेरिका ने झूठा करार दिया है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साफ कहा कि इमरान खान झूठा आरोप लगा रहे हैं। पाकिस्तान में उभरे राजनीतिक संकट में उसका कोई हस्तक्षेप नहीं है। किसी भी अमेरिकी एजेंसी का इसमें कोई हाथ नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *