Direct Flight : वाराणसी से वैष्णो देवी के लिए शुरू हुई सीधी उड़ान सेवा

वाराणसी, 31 मार्च (हि.स.)। बाबा विश्वनाथ की नगरी से मां वैष्णो देवी और जम्मू के लिए सीधी उड़ान सेवा गुरूवार से शुरू हो गई है। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तर राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहले दिन इंडिगो एयरलाइंस के विमान में सवार होकर कुल 43 यात्री जम्मू गए।

इसके पहले विमान में सवार होने के पूर्व सभी यात्रियों का एयरलाइंस के अफसरों ने स्वागत कर ग्रीटिंग कार्ड और पुष्प भेंट किया। एयरलाइंस के अफसरों ने यात्रियों को बताया कि वे 90 मिनट में ही गतंत्व पर पहुंच जायेंगे। सीधी उड़ान सेवा शुरू होने से यात्री भी गदगद है।

माता रानी के दरबार में पहले सीधी उड़ान सेवा न उपलब्ध होने के कारण श्रद्धालु ट्रेन से जाते थे। जम्मू पहुंंचने में उन्हें 28 से 30 घंटे लग जाते थे। जो यात्री विमान से जाते भी थे तो उन्हें वाया दिल्ली होकर जम्मू जाना पड़ता था। बाबतपुर एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल के अनुसार विमान सेवा प्रारंभ हो जाने से अब काफी कम समय में श्रद्धालु जम्मू और वाराणसी की यात्रा कर सकेंगे।

इंडिगो एयरलाइंस के अफसरों के अनुसार विमान वाराणसी से जम्मू के रूट पर तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित किया जाएगा। तीनों दिन एयरलाइंस का विमान 6ई 6414 वाराणसी एयरपोर्ट से शाम 4:05 बजे यात्रियों को लेकर उड़ान भरेगा जो शाम 5:40 बजे जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगा।वहीं, जम्मू एयरपोर्ट से ये ही विमान 6ई 6471 बन कर सायं 6:25 बजे उड़ान भरेगा और रात्रि 8:15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेगा। एयरलाइंस के इस विमान का एक तरफ का किराया 4,500 रुपए रखा गया है। फ्लैक्सी फेयर होने के चलते किराया घटता-बढ़ता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *