Amin Pathan : अजमेर दरगाह की सुरक्षा-व्यवस्था से नहीं होगा कोई समझौताः अमीन पठान

नई दिल्ली/अजमेर, 30 मार्च (हि.स.)। दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर की प्रबंधन समिति दरगाह कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक आज अजमेर में आयोजित की गई है। बैठक में दरगाह की सुरक्षा, प्रबंधन एवं व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई।

कर्मचारियों के साथ मारपीट, धक्कामुक्की की वारदात जैसी पिछले कुछ दिनों घटित हुई घटनाओं को लेकर आयोजित इस बैठक में सम्बंधित विभागों के प्रभारियों एवं कर्मचारियों से तथ्यात्मक रिपोर्ट प्राप्त की गई। इस रिपोर्ट में समस्याओं के कारणों और उसके समाधानों की रूपरेखा भी तैयार की गई है। दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान ने कहा कि दरगाह शरीफ की सुरक्षा, प्रबंधन और व्यवस्थाओं से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। दरगाह कमेटी के स्तर के समस्त पहलुओं को सही किया जाएगा और इसके साथ ही सम्बधित विभागों को भी इस बारे में कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में दरगाह शरीफ़ की सुरक्षा, सफाई, शौचालय, जूते-चप्पल, कर्मचारियों के साथ मारपीट, धक्कामुक्की जैसी कई घटनाएं सामने आई हैं। इसके अलावा ठंडे पानी, गर्मी से बचाव हेतु पर्दे, फर्श पर दरी की समुचित व्यवस्था न होने की काफी शिकायतें लगातार मिल रही थीं। इस सम्बंध में सभी का मौके पर निस्तारण किया गया। बैठक में सदस्य सैयद बाबर अशरफ, कासिम मलिक और जावेद पारेख मौजूद रहे। इस दौरान बैठक में नाज़िम कार्यालय के सहायक नाजिम विकास-प्रकाशन, सुपरवाइजर, कामदार, प्रभारी अतिथि गृह, निजी सह नाजिम इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *