Hockey : सब जूनियर हाकी प्रतियोगिता : एचआर हरियाणा नेअसम को दी मात

लखनऊ, 29 मार्च (हि.स.)। केडी सिंह बाबू मेमोरियल सोसाइटी द्वारा आयोजित ऑल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर (अंडर-14) हॉकी प्रतियोगिता के तीसरे दिन चार मैच खेले गये। पहले मैच में हाकी हरियाणा ने राजू स्कूल हाकी आंध प्रदेश को आठ-शून्य से मात दी। वहीं दूसरे मैच में एचएआर हाकी एकेडमी हरियाणा ने असम को सात-एक से हराया। यूपी ग्रेस ने साउथर्न हाकी तमिलनाडू की टीम को तीन-शून्य से व रायल हाकी एकेडमी, पंजाब ने यूपी की टीम को दो-एक से हरा दिया।

पहला मैच हाकी हरियाणा और राजू स्कूल हाकी आंध्र प्रदेश के बीच खेला गया। इसमें 12वें मिनट में ही हरियाणा की टीम ने एक गोल दागकर बढ़त बना ली और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद 14वें, 20वें, 33वें, 43वें, 47वें, 48वें व 51वें मिनट में गोल किये लेकिन आंध्र की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी।

दूसरे मैच में एचएआर हाकी एकेडमी हरियाणा ने हाकी आसाम के खिलाफ पहला गोल छठें मिनट में ही दाग दिया। इसके बाद 12वें, 13वें, 16वें मिनट में गोल दागे। इसके बाद 17वें मिनट में आसाम ने एक गोल किया लेकिन इसके पुन: हरियाणा ने 19वें व 29वें मिनट में एक-एक गोल दाग कर मैच को सात-एक से जीत लिया।

उत्तर प्रदेश ग्रेस व साउथर्न हाकी तमिलनाडू के बीच हुए मैच में 10वें, 11वें, 21वें मिनट में उत्तर प्रदेश ने गोल दागकर मैच को तीन-शून्य से जीत लिया। वहीं उत्तर प्रदेश और रायल हाकी पंजाब की टीम के बीच हुए मैच में यूपी की टीम नें 39वें मिनट में एक गोल दागा, लेकिन इसके बाद 52वें व 56वें मिनट में रायल हाकी ने गोल दागकर मैच को दो-एक से जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *