सीमा भवानी ऑल-वुमेन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम का हुआ सम्मान

नई दिल्ली, 29 मार्च (हि.स.)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की सीमा भवानी ऑल-वुमेन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम के 36 सदस्यों ने अपनी रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 मोटरसाइकिलों पर नई दिल्ली से कन्याकुमारी तक 18 दिनों में 5280 किलोमीटर की अविश्वसनीय यात्रा सफलतापूर्वक संपन्न की। इस अविश्वसनीय उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए रॉयल एनफील्ड ने चेन्नई के पास अपनी वल्लम वडागल में टीम के लिए एक विशेष सम्मान समारोह का आयोजन किया।

बीएसएफ के प्रवक्ता कृष्णा राव ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 के अवसर पर नई दिल्ली के इंडिया गेट से हरी झंडी दिखाकर सीमा भवानी ऑल-वुमेन डेयरडेविल को रवाना किया गया था। यह सीमा सुरक्षा बल और रॉयल एनफील्ड के सहयोग से आयोजित किया था। प्रवक्ता ने बताया कि इंस्पेक्टर हिमांशु सिरोही के नेतृत्व में उक्त अभियान ने 5280 किलोमीटर का समापन किया, जिसने दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों की यात्रा की।

वहीं सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए रॉयल एनफील्ड के कार्यकारी निदेशक, बी गोविंदराजन ने कहा, “70 से अधिक वर्षों से रॉयल एनफील्ड भारतीय सशस्त्र बलों और केंद्रीय बलों की सेवा में रहा है और इन टीमों के सबसे भरोसेमंद सहयोगी भी रहे हैं।

महिलाओं की समानता और सशक्तिकरण के संदेश को फैलाने के लिए पूरे देश में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की सवारी करने वाली इस महिला टीम को देखकर बहुत खुशी हुई है। रॉयल एनफील्ड में हमारा माननाहै कि राइडिंग सेल्फ एक्सप्रेशन का एक जरिया है, और महिलाओं के लिए राइडिंग के अधिक अवसर पैदा करना हमारा प्रयास रहा है।”

अंत में 36 राइडिंग टीम के सदस्यों में से प्रत्येक को गोविंदराजन द्वारा एक प्रमाण पत्र और सम्मान की ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि बीएसएफ सीमा भवानी ऑल-वुमन डेयरडेविल मोटरसाइकिल टीम का गठन वर्ष 2016 में किया गया था, और 2018 और 2022 में राजपथ, नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड के अवसर पर दो बार अपने कौशल का प्रदर्शन करने सहित कुछ शानदार और आश्चर्यजनक प्रदर्शन भी किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *