Narendra Modi: प्रधानमंत्री मोदी आज कराएंगे मप्र के 5. 21 लाख हितग्राहियों को गृह प्रवेश

भोपाल, 29 मार्च (हि.स.)। मध्य प्रदेश के 5. 21 लाख हितग्राहियों को डिजिटली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को गृह प्रवेश कराने जा रहे हैं । राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम दोपहर 12 बजे जिला छतरपुर में प्रारंभ होगा।

इस संबंध में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जानकारी साझा की है। चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छतरपुर जिले से राज्यस्तरीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (पीएमएवाईजी) के तहत 5.21 लाख हितग्राहियों के अपने घर का सपना साकार करेंगे। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि इस दिव्य व सुखद अनुभूति के हम सब वर्चुअल रूप से साक्षी हो सकते हैं। आइये,अपने भाई-बहनों के गृह प्रवेश में सम्मिलित होकर उनकी खुशियां बढ़ाएं।

चौहान ने एक अन्य ट्वीट में इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है । उन्होंने लिखा- ‘मा.प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी आपके आशीर्वाद से लाखों गरीब भाई-बहनों का अपने घर का सपना तेजी से साकार हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना ने मध्यप्रदेश और देश के गरीबों के जीवन को एक नये उजाले से आलोकित कर दिया है। प्रदेशवासियों की ओर से आपका आभार।’

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के माध्यम से यह सुनिश्चित करने में लगी हुई है कि राज्य में वर्ष 2024 तक हर व्यक्ति का पक्का आवास सुनिश्चित हो सके । इसके लिए विशेष निर्देश भी मुख्यमंत्री शिवराज ने अधिकारियों को दे रखे हैं कि कोई भी गरीब परिवार अपने आवास से दूर ना रह सके। फिलहाल प्रदेश में स्वीकृत 30 लाख आवासों में से 24 लाख से अधिक आवासों का कार्य पूरा कराया जा चुका है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *