Kho-Kho Competition : अंतर जोनल विश्वविद्यालय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता के फाइनल में भिड़ेंगे मुबंई और पुणे विवि

धर्मशाला, 29 मार्च (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा एसोशिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज, नई दिल्ली के तत्त्वावधान में आयोजित अंतर जोनल विश्वविद्यालय क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता का फाइनल बुधवार को खेला जाएगा। फाइनल में मुबंई और सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय खिताब के लिए भिड़ेंगे। उधर इससे पूर्व आज खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मुबंई विश्वविद्यालय ने शिवाजी विश्वविद्यालय कोल्हापुर को 19-18 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि दूसरे सेमीफानल में सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने दावनगेरे विश्वविद्यालय को 13-12 के अंतर से शिकस्त देकर फाइनल का रूख किया।

वहीं इससे पूर्व आज प्रतियोगिता के तीसरे दिन खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबलों के पहले मैच में शिवाजी विवि कोल्हापुर ने मंगलोर विवि को 15-14 अंकों से हराया। वहीं दूसरे मैच में मुंबई विवि ने डॉ. बी.ए.एम. विवि, औरंगाबाद को 21-20 के अन्तर से हराया। तीसरे मैच में सावित्री बाई फुले विवि पुणे ने रोमांचक मैच में कालीकट विवि को 19-18 से हराकर सेमी-फाइनल में जगह बनाई।

प्रतियोगिता का समापन बुधवार 30 मार्च को धर्मशाला साई स्टेडियम में होगा। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कार्यक्रम के मुख्यातिथि रहेंगे। इसके साथ ही प्रदेश के पूर्व में रहे मुख्यमंत्री शांता कुमार समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे। समापन समारोह में मुख्यमंत्री प्रतियोगिता की विजेता और उपविजेता टीम को सम्मानित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *