Kolkata : कोलकाता : आईआईसीबी में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, मंत्री ने किया दौरा

कोलकाता, 28 मार्च (हि.स.)। महानगर कोलकाता के जादवपुर में स्थित ऐतिहासिक इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल बायोलॉजी (आईआईसीबी) के रासायनिक शोधनागार में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु ने मौके का निरीक्षण किया और घटना की जांच कराने की बात कही है।

बताया गया है कि जादवपुर में स्थित ऐतिहासिक इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल बायोलॉजी (आईआईसीबी) के रासायनिक शोधनागार में दोपहर के समय अचानक आग लग गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को जानकारी मिली थी। अग्निशमन विभाग की 13 गाड़ियाें ने कड़ी मशक्कत के बाद शाम पांच बजे तक आग पर काबू कर लिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि बहुमंजिला इमारत के चौथे तल पर रासायनिक विभाग में आग लगने के कुछ देर बाद एक विस्फोट की भी आवाज सुनी गई है। माना जा रहा है कि वहां मौजूद सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ होगा। अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

आईआईसीबी के रासायनिक शोधनागार में आग लगने की सूचना पर राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने अग्निशमन कर्मियों से आग लगने के संभावित कारणों के बारे में पूछा है। उन्होंने घटना की जांच करने के निर्देश देने के साथ आईआईसीबी के प्रबंधन से भी बात की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *