Imran Khan: इस्लामाबाद की विशाल रैली में प्रधानमंत्री इमरान ने कहा, झुकेंगे नहीं

इस्लामाबाद, 27 मार्च (हि.स.)। सरकार बचाने के लिए विपक्ष से जूझ रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में अपने समर्थकों की विशाल रैली में कहा कि वो किसी भी हाल में झुकेंगे नहीं। विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रविवार को इस्लामाबाद में अपनी सियासी पकड़ का प्रदर्शन किया।

इमरान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने पाकिस्तान के विकास के लिए राजनीति में आया। इमरान खान ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि जब हमारी सरकार आई तो हमने आवाम को हेल्थ इंश्योरेंस उपलब्ध कराया। इमरान खान ने कहा कि हमारी सरकार ईंधन की कीमतों को काबू में रखने की कोशिशें की। हमने निचले तबके को ऊपर उठाने की कोशिशें की। हमारी सरकार को पैसे के दम पर गिराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जाए तो जाए लेकिन हम इनके आगे झुकने वाले नहीं हैं। हम वह मुल्क बनना चाहते हैं जहां कानून का राज हो। हम वह पाकिस्तान बनाना चाहते हैं जहां हर गरीब को इंसाफ मिले। हम ऐसी विदेश नीति बनाना चाहते हैं जो दूसरे मुल्कों के जंग में ना पड़े।

इमरान ने कहा कि हम ऐसा पाकिस्तान बनाना चाहते हैं जहां महिलाओं को बराबरी का हक मिले। हम इसके लिए कानून बनाया है। हमने कानून बनाया है कि रियासतें महिलाओं को उनका हक दिलाएंगी। मुझे याद है जब ईराक पर हमले हुए तो ब्रिटेन की आवाम इस जंग के खिलाफ खड़ी हो गई थी। इसके कहते हैं जिंदा कौम… आज यही जिंदा कौम हमारे इस जलसे में शामिल हुई है। पाकिस्तान के इतिहास में अब तक कोई ऐसी सरकार नहीं हुई जिसने हमारी सरकार के जितना देश का विकास किया हो। इसके साथ ही इमरान ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

इमरान ने कहा कि जब कोरोना महामारी आई तो हमारी सरकार ने इससे बेहतर तरीके से निपटने का काम किया। हमने पूरे देश में लाकडाउन लगाने से परहेज किया क्योंकि इससे गरीब की दिहाड़ी प्रभावित होती है। हमने महामारी के काल में पाकिस्तान बेहतर तरीके से चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *