Arindam Bagchi : पाकिस्तान की शह पर काम कर अपनी साख पर बट्टा लगा रहा है ओआईसी : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली, 24 मार्च (हि.स.)। विदेश मंत्रालय ने इस्लामी देशों के संगठन (ओआईसी) की ओर से भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति के बारे में जारी बयान और प्रस्तावों को खारिज कर दिया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस्लामाबाद (पाकिस्तान) में आयोजित ओआईसी बैठक के बयान और प्रस्तावों के बारे में गुरुवार को कहा कि यह संगठन पाकिस्तान की शह पर काम करके अपनी साख पर बट्टा लगा रहा है। उन्होंने कहा कि संगठन पाकिस्तान के हाथों खेल रहा है और उसकी कार्रवाइयां बेमानी हैं। ओआईसी की भारत विरोधी टिप्पणियां झूठ और गलत बयानी पर आधारित हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मानवाधिकारों का लगातार उल्लंघन करने वाला देश है तथा उसकी शह पर ओआईसी द्वारा भारत में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे बर्ताव पर टिप्पणियां निरर्थक हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि ओआईसी से जुड़े देशों और सरकारों को समझना चाहिए कि इस तरह की कार्रवाइयों से इस संगठन की प्रतिष्ठा पर धब्बा लगता है।

उल्लेखनीय है कि इस्लामाबाद में हाल में सम्पन्न ओआईसी के सम्मेलन में जम्मू-कश्मीर और भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति को लेकर टिप्पणी की गई थी और प्रस्ताव पारित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *