President Ram Nath Kovind : पांच हाई कोर्ट के लिए नौ जजों की नियुक्ति

नई दिल्ली, 24 मार्च (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने पांच हाई कोर्ट के लिए नौ जजों की नियुक्ति की है। आज जारी अलग-अलग नोटिफिकेशन के मुताबिक राष्ट्रपति ने दिल्ली, पटना, जम्मू और कश्मीर और लद्दाख, मद्रास और इलाहाबाद हाई कोर्ट में जजों की नियुक्ति की गई है।

राष्ट्रपति ने जिन हाई कोर्ट के लिए जजों की नियुक्ति की है, उनमें दिल्ली हाई कोर्ट के लिए दो, पटना हाई कोर्ट के लिए दो, जम्मू और कश्मीर और लद्दाख हाई कोर्ट के लिए दो, मद्रास हाई कोर्ट के लिए दो और इलाहाबाद हाई कोर्ट के लिए एक जज की नियुक्ति की है। राष्ट्रपति ने दिल्ली हाई कोर्ट के जज के रूप में जिन्हें नियुक्त किया है उनमें पूनम ए बांबा और स्वर्णकांता शर्मा शामिल हैं। पटना हाई कोर्ट के जज के रूप में जिन्हें नियुक्त किया गया है उनमें राजीव राय और हरीश कुमार शामिल हैं।

जम्मू और कश्मीर और लद्दाख हाई कोर्ट के जज के रूप में जिन्हें नियुक्त किया गया है, उनमें राहुल भारती और मोक्षा खजुरिया काजमी शामिल हैं। मद्रास हाई कोर्ट के जज के रूप में जिन्हें नियुक्त किया गया है, उनमें नीदूमोली माला और एस सौंथर शामिल हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज के रूप में उमेश चंद्र शर्मा की नियुक्ति की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *