Murder Case : बीरभूम नरसंहार : रामपुरहाट थाना के आईसी त्रिदीप प्रमाणिक निलंबित

कोलकाता, 24 मार्च (हि.स.)। बीरभूम के बगटुई हत्याकांड को लेकर लापरवाही बरतनेो आरोप में रामपुरहाट थाना के आईसी (प्रभारी) त्रिदीप प्रमाणिक को निलंबित कर दिया गया है।

गुरुवार को बीरभूम के एसपी नागेंद्रनाथ त्रिपाठी को लिखे पत्र में राज्य पुलिस के एडिशनल डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने त्रिदीप को निलंबित करने के आदेश को क्रियान्वित करने को कहा था। राज्य पुलिस के मुताबिक आईसी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

इससे पहले रामपुरहाट के बगटुई गांव में कई घरों में आग लगने से आठ लोगों की मौत के बाद सोमवार को राज्य पुलिस ने रामपुरहाट के आईसी त्रिदीप और एसडीपीओ सायन अहमद को क्लोज कर दिया था। डीजीपी मनोज मालवीय ने इस फैसले की घोषणा की थी। अब त्रिदीप को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया है। सायन को लेकर राज्य पुलिस ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

बगटुई कांड के मामले में पुलिस की भूमिका पर शुरू से ही सवाल उठ रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि एक के बाद एक घर में आग लगने के बाद पुलिस रात में घटनास्थल पर क्यों नहीं पहुंची। इसके अलावा तृणमूल के उपप्रमुख भादु शेख की हत्या के बाद पुलिस ने सतर्कता क्यों नहीं बरती। खास बात यह है कि घटनास्थल से एसडीपीओ के आवास की दूरी कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *