Terrorist Attack : तहरीक-ए-तालिबान नाम से दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले का अलर्ट

नई दिल्ली, 23 मार्च (हि.स.)। देश की राजधानी में संभावित आतंकी हमलों का इनपुट मिलने से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। दिल्ली-एनसीआर को हाई अलर्ट कर दिया गया है। खासतौर से भीड़भाड़ वाले प्रमुख बाजारों की सुरक्षा को लेकर चौकसी बरतने को कहा गया है। दरअसल एक अज्ञात ईमेल, कथित तौर पर आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (इंडिया सेल) के नाम से मिला, जिसमें संभावित आतंकी हमले के बारे में बताया गया गया है।

खासबात यह है कि यह धमकी भरा ईमेल एक मीडिया हाउस को, कुछ लोगों को व यूपी पुलिस को भेजे जाने की सूचना है। हालांकि यूपी पुलिस ने इस धमकी भरे इस कथित ईमेल के बारे में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सहित अन्य एजेंसियों को सूचित कर दिया। इस सूचना के बाद दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस ने मंगलवार देर रात सरोजनी मार्केट समेत कई प्रमुख बाजारों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया था।

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक तहरीक-ए-तालिबान के नाम से कुछ लोगों को धमकी भरे कथित तौर पर ई-मेल भेजे गए हैं, जिनमें एनसीआर में आतंकी हमले की बात कही गई है। इन लोगों ने उत्तर प्रदेश पुलिस को इन ई-मेल के बारे में शिकायत की है। यूपी पुलिस ने एहतियातन इस बारे में दिल्ली पुलिस को और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी साझा की है। इसके बाद से ही सुरक्षा को लेकर पूरी एहतियात बरती जा रही है और संदिग्धों पर नजर रखने के अलावा कथित तौर पर धमकी दिए जाने संबंधी इस सूचना की भी जांच की जा रही है।

दिल्ली पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी

वहीं, इस मामले पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा, हम बाजार को बंद नहीं करने के लिए बल्कि प्रिवेंटिव सर्च करने के लिए वहां गए थे। हमने संदिग्धों पर पैनी नजर रखने और उनके बारे में सूचित करने की अपील की है। उधर सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस इस ईमेल को भेजने वाले शख्स का पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है और ईमेल में आतंकी हमले को लेकर किए गए गए दावे को भी सत्यापित करने की कोशिश कर रही है।

नौ राज्यों में आतंकी हमलों की जताई आशंका

इसके पहले भोपाल में रविवार को गिरफ्तार आतंकियों से हुई पूछताछ में भी इस बात खुलासा हुआ था कि देश के नौ प्रदेशों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की तैयारी में संदिग्धों का मॉड्यूल जुटा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, ये वो राज्य हो सकते हैं, जहां बांग्लादेश का प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) अपनी जड़ें मजबूत कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *