Mumbai Police : फोन टेपिंग मामला: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला से पुलिस ने की दो घंटे पूछताछ

मुंबई, 23 मार्च (हि.स.)। बहुचर्चित फोन टेपिंग मामले में बुधवार को मुंबई पुलिस की टीम ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रश्मि शुक्ला से दो घंटे गहन पूछताछ की है। इस मामले में तत्कालीन पुलिस उपायुक्त का स्टेटमेंट भी मुंबई पुलिस ने दर्ज किया है। तत्कालीन पुलिस उपायुक्त ने अपने बयान में कहा है कि रश्मि शुक्ला के मौखिक आदेश के बाद उन्होंने संजय राऊत तथा एकनाथ खडसे का फोन टेप किया था।

जानकारी के अनुसार रश्मि शुक्ला के विरुद्ध राज्य इंटेलीजेंस विभाग प्रमुख रहते हुए शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत तथा राकांपा नेता एकनाथ खडसे का फोन टेप करवाने का मामला पुलिस अधिकारी राजीव जैन ने दर्ज करवाया था। इस मामले को रद्द करने के लिए रश्मि शुक्ला ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिस पर कोर्ट ने उन्हें जांच का सामना करने और पुलिस को 01 अप्रैल तक कार्रवाई न करने का आदेश दिया था।

हाईकोर्ट के आदेश पर रश्मि शुक्ला 16 मार्च को तथा आज फिर पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन में उपस्थित हुई थी। रश्मि शुक्ला आज दिन में 11 बजे दक्षिण मुंबई स्थित कुलाबा पुलिस स्टेशन में पहुंची थी और पुलिस ने उनसे दो घंटे तक फोन टेपिंग संबंधित सवाल दागे। इसके बाद 1 बजे पुलिस की पूछताछ खत्म होने के बाद रश्मि शुक्ला कुलाबा पुलिस स्टेशन से बाहर निकलीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *