Chief Minister Mamata Banerjee : संसद में उठा बीरभूम हिंसा का मामला, भाजपा सांसद ने की केन्द्र से हस्तक्षेप की मांग

नई दिल्ली, 23 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को संसद में पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में लोगों को जिंदा जलाने से जुड़ी हिंसा का मुद्दा उठाया और राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया।

भाजपा सांसद सुकांता मजूमदार ने लोकसभा में पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा और दावा किया कि मरने वालों में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों को उनके घरों में बंद किया गया और जिंदा जला दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि 20 लोग अभी भी लापता है। मरने वाले लोग अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े हैं।

मजूमदार ने मांग की कि केंद्र सरकार को अपने संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

उधर, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने अपनी पार्टी का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि यह दो राजनीतिक दलों का मसला नहीं है और इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि इस मामले में विशेष जांच दल बनाया गया है और 20 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के गिरफ्तार होने का इंतजार करना चाहिए और इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

इस मुद्दे पर पश्चिम बंगाल से जुड़े भाजपा सांसदों ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि राज्य प्रायोजित आतंक पर केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *