Lalu Yadav Delhi AIIMS : राजद सुप्रीमो लालू यादव की सेहत बिगड़ी, दिल्ली एम्स रेफर

रांची, 22 मार्च (हि.स.)। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो की खराब सेहत को देखते हुए रिम्स मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स रेफर कर दिया है। लालू के एम्स जाने की खबर सुनते ही पार्टी कार्यकर्ता और नेता रिम्स पहुंचे। लालू के दिल्ली रवाना होने से पहले रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने उनसे मुलाकात की, जबकि चिकित्सा अधीक्षक, चिकित्सा उपाधीक्षक भी लालू से मिलने पहुंचे।

लालू के करीबी भोला यादव उन्हें लेने के लिए रिम्स पहुंचे। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच लालू को एंबुलेंस में स्कार्ट करते हुए एयरपोर्ट ले जाया गया। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उन्हें विशेष विमान से दिल्ली के एम्स ले जाया गया। लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट पर पहुंची थी। वहां से वह अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू को लेकर दिल्ली लेकर रवाना हो गयीं।

राष्ट्रीय जनता दल के कई नेता रिम्स और एयरपोर्ट पर भी पहुंचे थे। इनमें पार्टी महासचिव अभय सिंह, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव, मुख्य प्रवक्ता डॉ मनोज, अनीता यादव, राजेश यादव, सुरेंद्र यादव सहित अन्य नेता शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि लालू का क्रिएटनीन लेवल 4.1 से बढ़कर 4.6 हो गया है। इसे देखते हुए मंगलवार को रिम्स में मेडिकल बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में निर्णय हुआ कि लालू को दिल्ली के एम्स भेजा जायेगा। इसके बाद रिम्स प्रबंधन की ओर से जेल प्रशासन को सूचना दी गयी। आईजी मनोज कुमार ने लालू को एम्स ले जाने का परमिशन दिया। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद उन्हें एम्स ले जाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *