चीन का विमान हादसा, 132 लोगों में कोई नहीं मिला जिंदा

बीजिंग, 22 मार्च (हि.स.)। चीन के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में गुआंग्शी की पहाड़ियों के बीच सोमवार को हुई विमान दुर्घटना उस विमान में सवार 132 लोगों के लिए दु:स्वप्न साबित हुई है। दुर्घटना के अगले दिन तक एक भी व्यक्ति जिंदा नहीं मिला है। चीनी अधिकारियों का मानना है कि अब किसी के जिंदा बचने की उम्मीद बहुत कम है। यदि ऐसा होता है तो यह चमत्कार ही होगा।

चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का एक विमान सोमवार दक्षिण चीन में कुनमिंग से ग्वांगझू जा रहा था। बोइंग ने दक्षिण पश्चिम युन्नान प्रांत के कुनमिंग चांगशुई एयरपोर्ट से दोपहर 1.11 बजे उड़ान भरी थी। यह दक्षिण चीन के गुआंगडोंग प्रांत के ग्वांगझू एयरपोर्ट पर दोपहर 3.07 पर उतरने वाला था। दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर यह 29,100 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था, उसी समय इससे संपर्क टूट गया था। हादसे के बाद जिस स्थान पर हादसा हुआ, उस पहाड़ी इलाके में भीषण आग लग गई थी। यह आग इतनी विकराल थी कि यह नासा के उपग्रहों के कैमरों में दर्ज हो गई।

चीन के सरकारी प्रसारक सीसीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार विमान में सवार 132 लोगों में से अब तक कोई जीवित नहीं मिला है। सीसीटीवी के अनुसार तस्वीरों में घटना स्थल पर मलबा दिखाई दे रहा है, लेकिन विमान में सवार लोगों या चालक दल में से किसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है और नहीं कोई जीवित मिला है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। जिनपिंग ने दुर्घटना पर हैरानी जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *